RAJASTHAN

कारगिल विजय दिवस: भारतीय जनता युवा मोर्चा ने निकाला मशाल जुलूस और तिरंगा रैली

कारगिल विजय दिवस: भारतीय जनता युवा मोर्चा ने निकाला मशाल जुलूस और तिरंगा रैली

जयपुर, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से संपूर्ण देशभर में कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ पर प्रत्येक राज्य व जिलों में मशाल जुलूस,तिरंगा रैली, शहीद परिवार सम्मान समारोह, कवि सम्मेलन आदि किए जा रहे है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अंकित गुर्जर चेची ने बताया कि इसी के चलते राजस्थान में भी हर जिलास्तर पर दो दिवयीय विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य वर्तमान में युवा पीढ़ी को कारगिल विजय की गाथाओं को सुनाकर देश भक्ति के लिए प्रेरित कर युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करना है। गुरुवार को वीरों की भूमि झुंझुनूं युवा मोर्चा द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों आयोजित किए गए।

अंकित चेची ने बताया कि कारगिल युद्ध में हमारे वीर सैनिकों ने दो महीने से अधिक समय तक चले इस युद्ध में विषम परिस्थितियों में अपने शौर्य का परिचय देते हुए पाकिस्तानी सैनिकों नष्ट नाबूद कर-कर विजय हासिल की। इस युद्ध में हमारे लगभग 527 सैनिकों ने अपनी शहादत दी। जिसे भूल पाना नामुमकिन है। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कूटनीति का लोहा पूरे विश्व माना। वर्तमान समय में भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार सेना को सशक्त व मजबूत करने का काम कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में थल सेना, वायुसेना, और नौसेना सेनाओं को हर रूप से मजबूत करने का काम किया। यही कारण है कि आज भारत का लोहा संपूर्ण विश्व माना रहा है।

(Udaipur Kiran) सैनी / संदीप

Most Popular

To Top