Bihar

डीएम ने स्पष्टीकरण के साथ एक दिन के वेतन कटौती का दिया निर्देश

अररिया फोटो:डीएम इनायत खान

अररिया 25 जुलाई (Udaipur Kiran) ।

अररिया डीएम इनायत खान के द्वारा सरकारी कार्यालयों के औचक निरीक्षण का कार्यक्रम दूसरे दिन गुरुवार को भी जारी रहा। इस दौरान विभिन्न विभागों के दर्जनों कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए।जिस पर डीएम इनायत खान ने नाराजगी जाहिर करते हुए स्पष्टीकरण पूछते हुए अनुपस्थित कर्मचारियों के एक दिन के वेतन कटौती का आदेश दिया है।

डीएम के निरीक्षण के दौरान जिला सांख्यिकी कार्यालय से एक डीईओ, जिला निर्वाचन कार्यालय से दो लिपिक, एक नाजिर, एक डीईओ एवं एक कार्यालय परिचारी, जिला योजना कार्यालय से एक अवर योजना पदाधिकारी, तीन योजना सहायक एवं एक डीईओ, जिला नियोजनालय से एक डीईओ, जिला कल्याण कार्यालय से तीन कार्यपालक सहायक, जिला कोषागार कार्यालय से एक लिपिक एवं एक डीईओ, वन स्टॉप सेंटर से एक मल्टीपर्पस हेल्पर, जिला शिक्षा कार्यालय से एक आशुलिपिक सह टंकक तथा जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय से एक गृह रक्षक अनुपस्थित पाये गये।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा उक्त सभी कार्यालयों से अनुपस्थित कर्मियों से स्पस्टीकरण पूछते हुए एक दिन का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय हो कि समाहरणालय परिसर अवस्थित सभी कार्यालयों के खुले रहने का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित है।

(Udaipur Kiran) / राहुल कुमार ठाकुर / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top