Bihar

विधायक की शपथ लेने के महज 100 घंटे के अंदर विधायक शंकर सिंह ने लाया 15 सड़कों का काम अपने क्षेत्र में

मंत्री अशोक चौधरी एवं संजय सिंह के साथ विधायक शंकर सिंह

पूर्णिया, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) ।बिहार में पूर्णिया जिले के रुपौली के निर्दलीय विधायक शंकर सिंह ने 100 घंटे पहले ही विधायक पद का शपथ लिया था। उसके बाद उन्होंने जदयू को समर्थन दे दिया। वे लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जाकर मिले। उन्होंने बयान दिया कि विकास के कार्य को लेकर मैं जदयू एवं नीतीश कुमार जी को समर्थन देता हूं। उसके बाद मात्र 100 घंटे के अंदर नवनिर्वाचित विधायक शंकर सिंह ने विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्यों को प्रारंभ करना शुरू कर दिया है।

उन्होंने 15 वैसी सडकों की मरम्मती की स्वीकृति दिलाई है, जो जर्जर हो चुकी है। जबकि 6 सडकों की चैडीकरण, 5 पुल, 3 पुलिया एवं 1 पीपा पुल के लिए संबंधित मंत्री के पास स्वीकृति के लिए भेजा गया है। इस संबंध में नवनिर्वाचित विधायक शंकर सिंह ने कहा कि उन्होंने विकास के दरवाजों को खोलना शुरू कर दिया है। पटना में रहकर विकास का दरवाजा एवं रूपौली में रहकर जनता मालिक की सेवा के लिए दरवाजा खटखटाना ही उनकी अभी ड्यूटी है। जिन सड़कों की स्वीकृति मिली है उसमें विधानसभा क्षेत्र के बीकोठी प्रखंड के झउआटोला, बिठैली संथालीटोला, भवानीपुर प्रखंड के चिमनीटोला से रघुनाथपुर मुसहरी, भंगडा चौक से संथालीटोला, जरलाहीटोला से बुमरैल तक, रूपौली प्रखंड के कंकला से फुलकिया लछमिनिया से मधेपुरा सीमा तक, पिर्राहा से भवानीपुर सीमा तक, बहुती से यादवटोला गोढिहारी तक, महवाला से आदिवासीटोला मैनमा तक, तीनटंगा टोला से चोरहर बासा, मेहदी से श्रीमाता पासवान टोला तक, पिपरा से हरिजनटोला मुसहरी तक, विवेकानंद चैक से मालपुर होते हुए बलिया तक, भिखना महुआबाडी से मैनमा तक एवं लालगंज से शांतिनगर तक सडकों की मरम्मती होगी। इनकी स्वीकृति मिल गई है।

इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं विभागीय मंत्रियों को पत्र लिखकर क्षेत्र के विकास के लिए सडक, पुल-पुलियों, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए अलग-अलग पत्र लिखकर निर्माण की स्वीकृति की मांग की है। इसमें रूपौली प्रखंड के डुमरी, धोबघटा घाट, बलिया, कांप, भौवा ड्योढी एवं बघवा कदईधार पर पुल निर्माण, नंदगोला में पीपा पुल, जबकि भवानीपुर प्रखंड के गडैया घाट एवं शेखपुरा घाट पर पुल एवं बीकोठी के अहरीघाट पर पुल बनाने के लिए मुख्यमंत्री एवं संबंधित मंत्रियों को पत्र लिखा है। ठीक इसी तरह छः सडकों के चैडीकरण के लिए लिखा गया है। जिसमें रूपौली से झनकुआ रायपुरा सडक तक, कटिहार के पोठिया से गोडियर होते हुए तीनटंगा मोड तक, भटगामा मधेपुरा सीमा से बहदूरा होते हुए सुरैती बोचहिया तक, गरीबघाट से श्रीमाता छर्रापटी डोभा तक, मोहनपुर से अंझरी चैक, कांप होते हुए कंकला चैक तक सडक की चैडीकरण के लिए लिखा गया है। जबकि बीकोठी में जयनगरा, ओरलाहा, वरूणेश्वर स्थान होते हुए राजघाट तक के लिए चैडीकरण के लिए लिखा गया है।

इसके अलावा अन्य विकास के कार्यों के लिए लिखा गया है तथा पत्र सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि जनता भगवान ने जिस प्रकार उन्हें विधायक बनाकर भेजा है, वे जनता के लिए कभी भी चैन से नहीं बैठेंगे। वे सभी विभाग के मंत्रियों से मिलकर उन्हें रूपौली के विकास के लिए पत्र सौंप रहे हैं। सभी मंत्रियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके क्षेत्र में विकास को प्राथमिकता देंगे। इस अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री अशोक चैधरी, एमएलसी संजय सिंह के साथ शंकर सिंह मौजूद थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / नंदकिशोर सिंह / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top