Haryana

जींद: एबीवीपी ने उपकुलपति को सौंपा ज्ञापन

मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए एबीवीपी कार्यकर्ता।

जींद, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने गुरूवार को चौधरी रबणी सिंह विश्वविद्यालय के उपकुलपति डा. रणपाल को आरटीआई लगाने पर छात्र नेता को धमकी देने वाले क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई की मांग करी।

यूनिवर्सिटी इकाई अध्यक्ष सचिन चांदपुर ने बताया कि 10 जुलाई को युनिवर्सिटी के क्लर्क परवीन भाकर ने एबीवीपी छात्र नेता रोहन द्वारा आरटीआई लगाने पर मारने की धमकी दी थी। जिसका कि उसके पास वीडियो भी है जो कि सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ। इस दौरान उनके साथ दुव्र्यवहार भी किया गया। रोहन ने बताया कि वह पहले भी एक्जाम ब्रांच में एग्जाम सेंटर में आपत्तिजनक व्यवहार के लिए ज्ञापन दे चुके हैं। परंतु उन पर भी आज तक कोई कार्रवाई नही हुई है। यह क्लर्क वर्तमान में युनिवर्सिटी में एमबीए विभाग में पीएचडी का छात्र भी हुआ है और अभी जींद यूनिवर्सिटी से ही पीएचडी कर रहा है।

इस क्लर्क की कार्यशैली हमेशा सुर्खियों में रही है।

रोहन ने बताया कि उन्होंने कई मामलों पर आरटीआई लगाई हुई जो कि उन्हें भारत सरकार द्वारा दिया गया उनका एक अधिकार है। जिस पर किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। इसलिए उन्होंने अभीतक 15 दिन भी जाने के बाद कोई कार्यवाही न होने पर वाइस चांसलर को ज्ञापन कर कार्रवाई की मां की है। इसके अलावा छात्रों की फीस माफी के लिए भी जल्द से जल्द एक कमेटी गठित करके जिनके घर में कमाने वाले पिता नहीं है उनकी फीस 100 प्रतिशत माफ किए जाने व बीपीएल राशन कार्डधारक छात्र और कम इनकम वाले छात्र की फीस भी माफ किए जाने की मांग की है। अगर जल्द ही मांगों पर संज्ञान नही लिया गया तो एबीवीपी आंदोलन करने को मजबूर होगी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top