Bihar

किशनगंज से बहादुरगंज के बीच 788 करोड़ की लागत से बनेगी 24.85 किलाेमीटर फोरलेन सड़क

किशनगंज से बहादुरगंज के बीच 788 करोड़ की लागत से बनेगी 24.85KM की फोरलेन सड़क

किशनगंज,25जुलाई (Udaipur Kiran) । जिले में जिलावासियों को सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय की ओर से नए फोर लेन सड़क के रूप में एक बड़ा उपहार दिया गया है। किशनगंज से बहादुरगंज के बीच 24.85 किलोमीटर फोर लेन सड़क का निर्माण किया जाएगा। यह सड़क एनएच-27 (पूर्णिया-सिलीगुड़ी) को एनएच-327 ई (अररिया-गलगलिया) से जोड़ेगी। इसकी स्वीकृति एनएचएआई ने दी है। वहीं सड़क के बन जाने से हजारों की आबादी को राहत मिलेगी और जाम से लोगों को निजात मिलेगा।

जानकारी के अनुसार वर्तमान में किशनगंज और बहादुरगंज के बीच टू-लेन सड़क बनी हुई है, जो की जर्जर भी हो गई है। नई फोर लेन सड़क वर्तमान सड़क के समानान्तर ही बनेगी। सड़क के निर्माण से किशनगंज और बहादुरगंज के बीच कनेक्टिविटी और बेहतर हो जाएगी। यह फोर लेन सड़क एनएच-27 पर उत्तर रामपुर से शुरू होकर बहादुरगंज के सताल इस्तमरार के करीब एनएच-327 ई पर जाकर मिलेगी। इस सड़क का निर्माण कुल 788.12 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जायेगा।

इसका निर्माण नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के देख-रेख में होगा। NHAI ने सड़क निर्माण कंपनियों से इस सड़क के लिये 19 सितंबर से पहले ऑनलाइन टेंडर मांगा है। NHAI ने अपने वेबसाइट पर निर्माण टेंडर से संबंधित डॉक्यूमेंट अपलोड कर दिया है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होते ही इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।

(Udaipur Kiran) / धर्मेन्द्र सिंह / चंदा कुमारी

Most Popular

To Top