Madhya Pradesh

भोपाल : युवकों ने स्‍कूल में घुसकर सेक्रेटरी पर किया जानलेवा हमला, डायरेक्टर को बनाया बंधक

भोपाल : युवकों ने स्‍कूल में घुसकर सेक्रेटरी पर किया जानलेवा हमला, डायरेक्टर को बनाया बंधक

– मैनेजमेंट ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप

भोपाल, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । राजधानी भोपाल के शाहपुरा इलाके में स्थित ओराइन्स इंटरनेशनल स्कूल में कुछ युवकों द्वारा तोड़फोड़ और स्कूल के चैयरमेन को बंधक बनाने का मामला सामने आया है। युवकों ने स्कूल के सेक्रेटरी से भी मारपीट की और कांच से हमला कर लहूलुहान कर दिया। स्कूल के चैयरमेन और सेक्रेटरी का कहना है कि हमलावर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता थे।

दरअसल, घटना गुरुवार दोपहर 12:30 बजे की है। बावड़िया कलां शाहपुरा में ओराइन्स इंटरनेशनल स्कूल है। इस स्कूल के चैयरमेन ज्ञानेंद्र भटनागर (73) हैं। स्कूल में बतौर सेक्रेटरी उनके बेटे अभिनव भटनागर हैं। अभिनव के भाई आदित्य भटनागर ने बताया कि गुरुवार की दोपहर स्कूल में आठ-दस युवक घुस आए। उन्होंने स्वयं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का कार्यकर्ता बताया। आदित्य ने बताया कि आरोपियों ने भाई के साथ बदसलूकी की। इसका विरोध करने पर उनके साथ मारपीट कर दी। एक आरोपी ने भाई के रूम में ही रखे एक कांच के सामान को फोड़कर उनके हाथ पर वार कर दिया। इससे स्कूल में दहशत फैल गई। इसके बाद आरोपियों ने पिता के रूम में तोड़फोड़ की। उन्हें उन्हीं के रूम में बंधक बनाए रखा।

स्कूल के चैयरमेन ज्ञानेंद्र भटनागर ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व विद्यार्थी परिषद के नाम से स्कूल में आए। सभी बच्चों और प्रिंसिपल कमलेश राठोर से विद्यार्थी परिषद में रजिस्ट्रेशन का चंदा मांगा। प्रिंसिपल ने मना करते हुए कहा कि इस तरह से सभी का चंदा संस्था नहीं दे सकती। जिनकी इच्छा होगी, वो अपना देंगे। इस पर कथित कार्यकर्ताओं ने कहा – नहीं, सभी बच्चों का एक साथ पैसा दे दीजिए। हम उनका रजिस्ट्रेशन कर देंगे। इसके बाद उन लोगों ने हंगामा किया। प्रिंसिपल कमलेश राठौर और मुझे कमरे में बंद कर दिया। मारपीट करने लगे। किसी तरह दरवाजा खोलकर बाहर निकला। तभी अभिनव भटनागर भी आ गए। उन्होने समझाने की कोशिश की। उन्होंने अभिनव से भी धक्का-मुक्की करते हुए मारपीट की। इसके बाद पूरे परिसर में वह लोग हंगामा करते रहे।

हमले के बाद अभिनव भटनागर थाने पहुंचे, वहां पुलिस ने उन्हें मेडिकल परीक्षण कराने के लिए जेपी अस्पताल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर तय किया जाएगा किन धाराओं में एफआईआर दर्ज करना है। घटनाक्रम के बाद आरोपियों के स्कूल से निकलते हुए वीडियो फुटेज भी सामने आए हैं।

(Udaipur Kiran) / उम्मेद सिंह रावत तोमर

Most Popular

To Top