Jharkhand

एक वृक्ष मां के नाम कार्यक्रम आयोजित

गोड्डा, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । कोयला मंत्रालय द्वारा पूरे देश में ‘एक पेड़ मां के नाम’ कार्यक्रम पूरे देश में गुरुवार को एक साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शुभारंभ किया गया। कोयला मंत्री जी किशन रेड्डी, कोल सचिव अमृत लाल मीणा, कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष पी एम प्रसाद के नेतृत्व में पूरे देश में आयोजित इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत ईसीएल के विभिन्न क्षेत्रों में भी यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। ईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक समीरन दत्ता ने वीसी के माध्यम से राजमहल क्षेत्र में भी पर्यावरण के सुरक्षा हेतु वृक्षा रोपण अभियान 2024 का शुभारंभ किया।

राजमहल क्षेत्र में महाप्रबंधक ए एन नायक के मार्गदर्शन में ऊर्जानगर में इस वृक्षा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

माैके पर महाप्रबंधक नायक ने पर्यावरण के महत्व को बताते हुए अधिक से अधिक पौधा रोपण करने का आह्वान किया। साथ ही उन्होंने प्रत्येक आवास में पौधा वितरण करने का निर्देश देते हुए कहा कि जिस प्रकार हम अपने मां की सेवा करते है उसी प्रकार हम अपने पौधा का भी सेवा करें, क्योंकि पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तभी हम सुरक्षित रहेंगे। ज्ञात हो कि इस बार इस वृक्षारोपण अभियान का थीम एक पेड़ मां के नाम है।

इस कार्यक्रम के तहत कुल 3000 पौधे लगाए गए। 50 फलदार पौधों का रोपण ऊर्जानगर के सामूहिक स्थान में किया गया एवं 1500 फलदार पौधों को ऊर्जानगर के प्रत्येक क्वार्टर में वितरित किया जाना है।

(Udaipur Kiran) / रंजीत कुमार / शारदा वन्दना

Most Popular

To Top