Haryana

जींद: समाधान शिविर में आई 6258 शिकायतों में से 4873 का हुआ समाधान

शिविर में आई शिकायतों का समाधान करते हुए चिकित्सक।

जींद, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । अतिरिक्त उपायुक्त डा. हरीश वशिष्ठ ने बताया कि उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा के मार्गदर्शन में लघु सचिवालय के सभागार में गुरूवार को समाधान शिविर का आयोजन किया गया। समाधान शिविर में आने वाले प्रत्येक फरियादी की शिकायत को गंभीरता से अधिकारियों द्वारा सुना व हल किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि फैमिली आईडी से जुड़ी कुछ समस्याओं का समाधान लोग अपने नजदीकी सीएससी सेंटर में भी करवा सकते हैं। उन्हें छोटे-छोटे कामों के लिए इतनी दूर लघु सचिवालय आकर परेशान होने की जरुरत नही हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिविर में आने वाली महिलाओं और बुजुर्गों की समस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका तत्परता के साथ समाधान करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति समान समस्या को लेकर कार्यालय के बार-बार चक्कर लगा रहा है तो उसकी शिकायत का विशेष ध्यान रखें। अतिरिक्त उपायुक्त ने समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनी तथा मौके पर उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों को शिकायतों के निपटारे बारे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वीरवार को समाधान शिविर में 79 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया।

उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में प्राप्त सभी शिकायतों का तुरंत निपटारा किया जाए। प्रत्येक कार्य दिवस को लोगों की शिकायतों के निपटारे के लिए जिला व उपमंडल मुख्यालय पर सुबह नौ से 11 बजे तक समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा हैं। हर समस्या के निदान के उद्देश्य से इन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हजारों शिकायतकर्ताओं की शिकायतों पर संज्ञान लेकर उनका निदान किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि समाधान शिविरों की शुरुआत सेें अबतक 6258 शिकायतें आई है जिसमें से 4873 शिकायतों को समाधान किया जा चुका है और 602 शिकायतें रिजेक्ट की जा चुकी है। 783 शिकायतें शेष बची हुई है उनका भी त्वरित आधार पर शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा। समाधान शिविर में इस दौरान जिला राजस्व अधिकारी राजकुमारएजिला विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top