HEADLINES

के कविता और मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ी

Rouse Avenue Court.

नई दिल्ली, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की आरोपित भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के कविता और दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने दोनों की न्यायिक हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया।

आज के कविता और सिसोदिया की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने 3 जुलाई को दोनों की न्यायिक हिरासत आज तक के लिए बढ़ाई थी। इसके पहले 29 मई को कोर्ट ने कविता के खिलाफ दाखिल ईडी की चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। कोर्ट ने कविता के अलावा चनप्रीत सिंह, दामोदर शर्मा, प्रिंस कुमार और अरविंद सिंह के खिलाफ दायर चार्जशीट पर भी संज्ञान लिया था।

ईडी ने 17 मई को सातवीं पूरक चार्जशीट दाखिल की थी जिसमें आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आरोपित बनाया है। इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाले लोगों में केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, बीआरएस नेता के कविता शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने अपनी अंतरिम जमानत अवधि पूरी होने पर 2 जून को सरेंडर कर दिया था। संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट नियमित जमानत दे चुका है।

(Udaipur Kiran) /संजय

(Udaipur Kiran) पाश / पवन कुमार श्रीवास्तव

Most Popular

To Top