Jammu & Kashmir

सैनिक कॉलोनी में एक पेड़ माँ के नाम के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ

सैनिक कॉलोनी में एक पेड़ माँ के नाम के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ

जम्मू, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । आर एस पुरा-जम्मू साउथ विधानसभा के क्षेत्र सैनिक कॉलोनी में जम्मू कश्मीर अर्बन फॉरेस्ट डिवीजन द्वारा एक पेड़ माँ के नाम के तहत पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पूर्व डिप्टी मेयर जम्मू एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बलदेव सिंह बलोरिया मुख्य रूप और डीएफओ अश्वनी कुमार विशेष तौर से उपस्थित रहे। इस अवसर पर पूर्व डिप्टी मेयर एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता बलदेव सिंह बलोरिया ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रारंभ एक पेड़ माँ के नाम अभियान केवल अभियान न रहकर अब पूरे देश में जन-आंदोलन बन गया हैं।

यह अभियान हमारी माँ और धरती माँ के प्रति हमारी श्रद्धा के भाव प्रकट करता है। उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में हर व्यक्ति अपनी माँ और धरती माँ दोनों के नाम से पौधा लगाकर उन्हें प्रणाम कर रहा है। उन्होंने कहा कि पौध-रोपण करना आसान है, लेकिन उन्हें बड़ा करना बहुत कठिन होता है। उन्होंने कहा कि पौध-रोपण करने वाले सभी प्रतिभागियों से आग्रह है कि उनके द्वारा लगाए गए पौधों का अपने बेटे की तरह पालन करें और ये वृक्ष आगे एक माँ की तरह आपकी चिंता करेगा।

उन्होंने सभी जम्मूवासियों से आह्वान किया कि इस मानसून सीजन में एक पेड़ मां के नाम जरूर लगाएं। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में आयोजन के लिये अर्बन फॉरेस्ट डिवीजन को शुभकामनाएं और बधाई दी। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता वेद राज शर्मा, रंजीत सिंह, अजय प्रताप सिंह, शालू गुप्ता, राजिंदर सिंह (पोपी), सत्यम सिंह, रजनी गुप्ता, ओमेश्वर कुमार, अश्वनी बाली, अशोक संब्याल एवं आदि मौजूद थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top