Jammu & Kashmir

उपायुक्त सांबा ने पंचायत सालमेरी में ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की

उपायुक्त सांबा ने पंचायत सालमेरी में ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की

जम्मू, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । उपायुक्त सांबा अभिषेक शर्मा ने पंचायत सालमेरी में ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की जिसका उद्देश्य स्थानीय आबादी की शिकायतों को जमीनी स्तर पर संबोधित करना है। कार्यक्रम की शुरुआत में मुमकिन योजना के तहत लाभार्थियों को यात्री वाहनों की चाबियां सौंपी गईं और पंचायत घर सालमेरी के परिसर में पौधे लगाए गए।

सत्र के दौरान जनता द्वारा कई मुद्दे उठाए गए जिनमें अमृत सरोवर के चारों ओर अतिक्रमण हटाना और एक रिटेनिंग दीवार का निर्माण, पेंशनभोगियों को भुगतान का वितरण, एसएमएएस योजना के तहत भुगतान जारी करना, एक पुलिया और खेल के मैदान का निर्माण, पंचायत संगवाल, अमवाल और चीर खार में जल आपूर्ति के मुद्दे, बरोरी से बरिकाहर तक सड़क, सुपवाल में भूमि विवाद, पंचायत सालमेरी में सड़क की क्षति, पंचायत संगवाल में एक गैर-कार्यात्मक ट्यूबवेल, एनएचएआई गतिविधियों के कारण चंद्रा में पानी का बहाव, और गुरहा स्लाथिया में एक डॉक्टर की तैनाती शामिल था।

उपायुक्त अभिषेक शर्मा ने शिकायतों को ध्यान से सुनने के बाद कई निर्देश जारी किये। उन्होंने अतिक्रमण हटाने के लिए एक टीम गठित करने और अमृत सरोवर के चारों ओर रिटेनिंग वॉल के निर्माण को विकास योजना में शामिल करने को कहा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता (ईएक्सईएन) को सभी संबंधित स्थलों का दौरा कर विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।

उन्होंने पेंशनभोगियों को उनके भुगतान जारी करने की सुविधा के लिए आधार लिंकेज को प्राथमिकता देने, चीर खार के निवासियों को पानी की आपूर्ति में तेजी लाने, विकास योजना में बरोरी से बरिकाहर सड़क को शामिल करने, पटवारी को भूमि विवाद को हल करने का निर्देश देने का भी आदेश दिया। डॉक्टरों की नियुक्ति को तर्कसंगत बनाने और क्रेट वर्क को योजना में शामिल करने का आह्वान किया। इसके अतिरिक्त, पिछले ब्लॉक दिवस सत्रों में संबोधित शिकायतों की स्थिति की समीक्षा की गई। इस कार्यक्रम में डीडीसी सदस्य विजयपुर, एसीडी, एसडीएम विजयपुर, एक्सईएनएस, तहसीलदार, बीडीओ और अन्य जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों ने भी भाग लिया।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top