CRIME

फर्जी नाम बताकर माल की डिलीवरी लेने वाले गिरोह का खुलासा, दो आरोपित गिरफ्तार

थाना गाल सहित पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी तो के पास से बरामद किए पांच बैटरी
फर्जी नाम बताकर माल की डिलीवरी लेने वाले गिरोह का खुलासा करते एसपी सिटी व पुलिस गिरफ्त में दो आरोपित और बरामद बैटरे।

मुरादाबाद, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश भदौरिया ने बुधवार को पुलिस लाइन सभागार में फर्जी नाम बताकर माल की डिलीवरी लेने वाले गिरोह का खुलासा किया। थाना गलशहीद पुलिस ने नाम बदलकर धोखाधड़ी से पांच बैटरी ले जाने के आरोप में अमरोहा निवासी दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पांच बैटरी बरामद हुई है। गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि धोखाधड़ी से गायब किए हुए राजस्थान व दिल्ली आदि राज्यों में जाकर बेचने की बात स्वीकारी है।

एसपी सिटी ने बताया कि थाना गलशहीद पुलिस ने बुधवार को अरशद ताहा व जमाल सरदार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों के कब्जे से उक्त अभियोग से संबंधित पांच बैटरी बरामदगी कर लिये गए। पकड़े गए दोनों आरोपितों पर अमरोहा के विभिन्न थानों में मुकदमें दर्ज हैं।

गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग फोन पर अपने फर्जी नाम बताकर सम्बन्धित व्यक्ति से माल की डिलीवरी करने काे कहते हैं। जब वह व्यक्ति सामान देने आता है तब हम उससे कुछ सामान एक स्थान पर उतवा लेते हैं तथा कुछ सामान व पैसा दूसरे स्थान पर देने का झांसा देते हैं। इसके बाद हम पहले स्थान से सामान को धोखाधड़ी से गायब कर अन्य राज्यों जैसे राजस्थान व दिल्ली आदि स्थानों पर ले जाकर बेचते हैं। अपने फोन स्विच ऑफ कर लेते हैं। इसी प्रकार हमने फोन पर नाम बदलकर छह बैटरी मंगवाये थे। पांच बैटरी एक स्थान पर उतरवाए। एक बैटरी को दूसरे स्थान पर उतारने व पैसे देने की बात कहकर वहां से भेजकर पहले स्थान से पांच बैटरी धोखाधड़ी से गायब कर दिये थे।

(Udaipur Kiran) / निमित कुमार जयसवाल / दीपक वरुण / राजेश

Most Popular

To Top