Uttar Pradesh

सामानान्तर केस्को चला रहे दो लोगों के खिलाफ विभाग ने की कार्रवाई

सामानान्तर केस्को चला रहे दो लोगों के खिलाफ विभाग ने की कार्यवाई

कानपुर, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । नगर में सामानान्तर केस्को चलाने वाले दो लोगों के खिलाफ विभाग ने बुधवार को कार्रवाई करने की संस्तुति की है। केस्को की सप्लाई से बिजली चोरी कर बेचने का मामला सामने आने से विभाग के अधिकारी नाराज दिखायी दिए। अधिशासी अभियंता ने दो लोगों के खिलाफ रायपुरवा थाना में तहरीर दी है।

रायपुरवा क्षेत्र कुछ लोग निर्धारित राशि लेकर चोरी छिपे बिजली मुहैया कराते पाए गए थे। मामला जरीब चौकी डिवीजन के सकेरा इस्टेट की एक बिल्डिंग का है। यहां तीन दिन पहले 20 लोग बिजली चोरी में पकड़े गए थे।

एक्सईएन अरुण कुमार के मुताबिक जरीब चौकी डिवीजन में गैंग बनाकर बिजली की चोरी कराई जा रही है। सकेरा इस्टेट में चोरी से 20 घरों को बिजली दी गई थी। उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने हलफनामा और वीडियो के सामने बयान देकर एक कथित पत्रकार और दलाल का नाम लिया है। आरोपी दलाल एक बार पूर्व में पकड़ा जा चुका है। उसके खिलाफ तत्कालीन केस्को एमडी सैलजा कुमारी जे ने कार्रवाई कराई थी। दोनों आरोपी बिल्डर तंजीम से ट्रांसफार्मर लगवाने के नाम पर 10 लाख रुपये ले चुके हैं। दोनों के खिलाफ कई मामले सामने आ रहे हैं। चोरी छिपे रात में ई-रिक्शा चार्ज कराने का खेल करते हैं।

केस्को एमडी सैमुअल पॉल एन ने बुधवार को बताया कि मामला बेहद गंभीर है। जरीब चौकी एक्सईएन ने मामले की जानकारी दी है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रायपुरवा थाने में तहरीर दी गई है। इस संबंध में एडिशनल डीसीपी से बातचीत हुई है। आरोपी क्षेत्र के कुछ बिजली कारीगरों के साथ मिलकर अलग लाइन खींचकर बिजली चोरी करा रहे हैं। एक जगह 10 किलोवॉट का मीटर लगवाया गया है फिर उस मीटर को खराब कराकर कुछ घरों को सप्लाई दी जा रही थी।

(Udaipur Kiran) / अजय सिंह / राजेश

Most Popular

To Top