Bihar

फारबिसगंज पीएचसी में संविदाकर्मियों ने तालाबंदी कर किया विरोध प्रदर्शन

अररिया फोटो:पीएचसी में प्रदर्शन करते संविदा कर्मी

अररिया 24 जुलाई (Udaipur Kiran) ।

बिहार चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर दस सूत्री मांगों को लेकर फारबिसगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में संविदा पर नियुक्त एएनएम,सीएचओ सहित अन्य संविदाकर्मियों ने बुधवार को कार्य का बहिष्कार करते हुए तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया।इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शन व नारेबाजी कर रही एएनएम आभा कुमारी,रिंकू कुमारी, सुचेता कुमारी,कंचन कुमारी, नूतन कुमारी,प्रितिका कुमारी,रूबी रानी,खुशबू कुमारी ,गुंजन कुमारी ,कृतिका कुमारी सहित सीएचओ गिरीश कुमार,संदीप सैनी, रुचि कुमारी आदि ने बताया कि उनकी दस सूत्री मांगों में समान काम के बदले समान वेतन दिया जाये। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा पर कार्यरत सभी कर्मियों को बिना शर्त राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाये। एनएचएम के सभी कर्मियों पर अशोक चौधरी की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति की अनुशंसा को लागू किया जाये। एनएचएम कर्मियों के लिए स्मार्ट फोन से फ्रेस विधि से उपस्थिति दर्ज करने के अव्यवहारिक एवं अविवेकपूर्ण आदेश को अविलंब रद्द किया जाये। माह अप्रैल 2024 से बकाया मानदेय का भुगतान अविलंब किया जाये। कार्यस्थल पर विशाखा जजमेंट के अनुरूप महिला कर्मियों की सुरक्षा की गारंटी सुनिश्चित की जाये आदि मांग शामिल है।

प्रदर्शन व नारेबाजी के उपरांत प्रदर्शनकारी संविदाकर्मियों ने अपने मांगों को लेकर एक ज्ञापन फारबिसगंज के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सौपा।

(Udaipur Kiran) / राहुल कुमार ठाकुर / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top