RAJASTHAN

छात्राओं के लिए ‘फिटनेस मंत्रा’ सेशन का आयोजन

छात्राओं के लिए ‘फिटनेस मंत्रा’ सेशन का आयोजनः फिट रहने के लिए रनिंग जर्नी स्टार्ट करना है जरूरी

जयपुर, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । जयपुर रनर्स क्लब की ओर से बुधवार को विद्याधरनगर स्थित बियानी गर्ल्स कॉलेज में फिटनेस मंत्रा विषय पर पैनल डिस्कशन का आयोजन किया गया। इस दौरान पैनल में जयपुर रनर्स के को-फाउंडर व जयपुर मैराथन के फाउंडर एंड सीईओ मुकेश मिश्रा, गोल्डन डिवाइन के डायरेक्टर व जयपुर रनर्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अंशुल जैन, बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज़ के डायरेक्टर संजय बियानी मौजूद रहें जिन्होंने नर्सिंग की पढ़ाई कर रही छात्राओं को स्वंय भी स्वस्थ रहने व अन्य लोगों को भी फिटनेस के लिए प्रेरित करने का मैसेज दिया।

संजय बियानी ने चर्चा के दौरान कहा कि स्वस्थ रहने के लिए खुश रहना बहुत जरूरी है। बियानी गर्ल्स कॉलेज की सभी छात्राओं को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और आंत्रप्रेन्योरशिप में पारंगत करने के लिए कॉलेज विभिन्न प्रोग्राम शुरू करेगा। जिससे नर्सिंग के क्षेत्र में खुद को तैयार कर रही छात्राएं हर चुनौती के लिए तैयार हो सके साथ ही उनका मिशन हो खुद को एक नर्सिंग होम तैयार करना। जहां वह आत्मनिर्भर तरीके से मरीजों की सेवा कर पाएं और मिशन फिटनेस को सफलतापूर्वक ढंग से पूरा कर पाएं। चर्चा के दौरान मुकेश मिश्रा ने कहा कि, एक बच्चा सबसे पहले चलना सीखता है फिर बड़ा होते हुए सबसे आगे निकलने की दौड़ में भागने के लिए सब कुछ भूल जाता है। लेकिन जीवन के संघर्ष में अपने शरीर को स्वस्थ रखने की दौड़ में वह पीछे रहा जाता है। जबकि सबसे जरूरी है खुद को फिट रखना। यही कारण है कि जयपुर रनर्स क्लब समय-समय पर मैराथन रन का आयोजन करता है। जहां विभिन्न व्यवसायों से जुड़े लोग आकर हिस्सा लेते हैं। छात्राओं को आंत्रप्रिन्योरशिप के लिए प्रेरित करते हुए अंशुल जैन ने कहा, सभी स्टूडेंट्स को खुद का स्टार्टअप स्थापित करने के लिए प्रयास करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि त्रिमूर्ति बिल्डर्स और जयपुर रनर्स क्लब संयुक्त रूप से व बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज व जीसीएल के सहयोग से त्रिमूर्ति मानसून रन के 8वें संस्करण का आयोजन 4 अगस्त को किया जा रहा है। इस मेगा इवेंट कुकस स्थित लोहागढ़ रिसॉर्ट में आयोजित किया जाएगा जहां शहर के विभिन्न हिस्सों से लोग भाग लेंगे।

(Udaipur Kiran) सैनी

Most Popular

To Top