HimachalPradesh

रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में पांच हजार पौधे किए जाएँगे रोपित : विनय कुमार

नाहन, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) ।उपाध्यक्ष विधानसभा हिमाचल प्रदेश विनय कुमार ने वन महोत्सव के अवसर पर ग्राम पंचायत खाला क्यार के चुलडिया धार में अर्जुन का वृक्ष रोपित किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पेड़ प्रकृति के अनमोल उपहार है जो पृथ्वी पर जीवन को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

उन्होंने कहा कि वृक्ष पर्यावरण को संतुलित और स्वस्थ रखने में मदद करते हैं इसलिए पेड़-पौधे हमारे जीवन के लिए नितांत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने जीवन में वृक्ष ज़रूर रोपित करने चाहिए साथ ही युवा पीढ़ी को भी वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करना चाहिए ताकि हमारा प्रदेश सुंदर, हरा-भरा और स्वस्थ बना रहे। उन्होंने बताया कि इस वर्ष युवा कांग्रेस द्वारा रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में पाँच हज़ार पौधे रोपित किए जाएंगे।

उपाध्यक्ष विधानसभा ने चुलडिया धार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ लोगों की समस्याएं भी सुनी। जहां प्रतिनिधिमंडलों ने उनके समक्ष विशेष तौर पर धार तारन के लिए बस एवं सिंचाई योजना तथा ग्राम बडोन में गिरि नदी के साथ ढंगे लगाने की मांग रखी। जिसके लिए विनय कुमार ने क्षेत्र के लोगों को आश्वस्त किया की सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के उपरांत जल्द से जल्द धार तारन के लिए बस एवं सिंचाई योजना तथा ग्राम बडोन में गिरि नदी के साथ ढंगे लगाने का कार्य किया जाएगा ताकि इनके क्रियान्वयन के उपरांत क्षेत्र के लोग इनका लाभ प्राप्त कर सकें।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर शुक्ला

Most Popular

To Top