Uttrakhand

गंगा पूजन के साथ कांग्रेस ने शुरू की केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा

केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा

हरिद्वार, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की प्रतिकृति के निर्माण को लेकर उपजे विवाद के बाद कांग्रेस ने धामी सरकार को घेरने की रणनीति के तहत बुधवार को केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा की शुरुआत की है। कांग्रेस की यह पदयात्रा गढ़वाल मंडल के अलग-अलग गांव, शहरों से होते हुए केदारनाथ में समाप्त होगी। इस दौरान जगह-जगह जनसभाओं का आयोजन किया जाएगा।

हरकी पैड़ी से कांग्रेस ने गंगा पूजा के बाद केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा का शुभारंभ किया। पदयात्रा के शुभारंभ पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य समेत कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद रहे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केदारनाथ, सतयुगी सनातनी परंपरा की पहचान है। इसका व्यवसायीकरण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने केदारनाथ के नाम पर मंदिर बनाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

हरीश रावत ने निशाना साधते हुए कहा कि बाबा केदार के नाम पर जो पाप भाजपा ने किया है, उस पर केवल कानून बनाने से नहीं बल्कि सार्वजनिक माफी सरकार को मांगनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि पदयात्रा के माध्यम से वे देश और प्रदेश की जनता को बताना चाहेंगे कि जो सामाजिक समरसता की बात करते हैं, उनकी कथनी और करनी में कितना फर्क है।

उल्लेखनीय है कि इस संबंध में मंदिर निर्माण समिति और सरकार अपना पक्ष रखकर स्थिति को पूर्व में ही स्पष्ट कर चुकी हैं।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top