Delhi

फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने उप्र से एक एजेंट को गिरफ्तार किया है, जिसने फर्जीवाड़ा करके एक शख्स को कनाडा भेजने के लिए डॉक्यूमेंट तैयार किया था। एयरपोर्ट पर डॉक्यूमेंट की जांच के दौरान उस शख्स की पोल खुल गई और उसके बाद उससे पूछताछ हुई तो इस एजेंट के बारे में उसने पूरी जानकारी दे दी। एयरपोर्ट डीसीपी उषा रंगनानी के अनुसार गिरफ्तार एजेंट की पहचान जयदीप सिंह के रूप में हुई, यह रामपुर का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार 19- 20 जुलाई की आधी रात जगजीवन प्रीत सिंह एयरपोर्ट पर पहुंचा। उसके पास पासपोर्ट और वीजा मौजूद था, वह कनाडा के टोरंटो वर्क विजा पर जा रहा था। एयरपोर्ट पर डॉक्यूमेंट की जांच की गई तो उसमें गड़बड़ झाला का पता चला। उसके बाद उस शख्स को रोक लिया गया, पूछताछ में पता चला कि उसके डॉक्यूमेंट को फर्जी वाड़ा करके बनाया गया है। उसके खिलाफ मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की गई।

आईजीआई एयरपोर्ट की पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका दोस्त भी विदेश गया हुआ है, वहां अच्छी कमाई कर रहा है। पिछले साल उसकी पत्नी भी कनाडा वर्क विजा पर चली गई, तो उसने भी प्लान बनाया जाने के लिए। वह एक एजेंट जयदीप सिंह के संपर्क में आया, उसने 3 लाख में बात की। पासपोर्ट और वीजा बनाकर उसे कनाडा में वर्क वीजा पर भेजने के लिए तैयार किया। लेकिन डॉक्यूमेंट जांच में जगजीवन प्रीत सिंह की पोल एयरपोर्ट पर ही खुल गई। वह तो पकड़ा गया ही उसके बाद इस एजेंट को भी पुलिस ने दबोच लिया।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / रामानुज

Most Popular

To Top