Uttrakhand

सनातन धर्म की रक्षा के लिए कांवड़ उठाएगी पूर्व मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड और यति संन्यासी

कांवड़ियों की टोली

पांच धातुओं से निर्मित शिव परिवार के साथ हरिद्वार पहुंची यति संन्यासियों की टोली

हरिद्वार, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । सनातन धर्म की रक्षा और सनातन धर्म के शत्रुओं के विनाश की कामना के लिए पूर्व मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड डॉ उदिता त्यागी व यति सत्यदेवानंद, यति रणसिंहानंद, मोहित बजरंगी सहित उनके अनेक शिष्यों ने अपने गुरु के संकल्प को पूरा करने के लिए कांवड़ यात्रा का संकल्प लिया है।

शिवशक्ति धाम डासना से पांच धातुओं से निर्मित शिव परिवार भी कांवड़ यात्रा पर आया है, जो गंगा स्नान के बाद शिवशक्ति धाम डासना में पार्देश्वर महादेव के साथ स्थापित होंगे। कांवड़ यात्रियों की यह टोली गुरुवार 25 जुलाई को प्रातः 10 बजे माया देवी मंदिर जूना अखाड़े से आरंभ होकर शिवशक्ति धाम डासना तक जायेगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्य संयोजक डॉ उदिता त्यागी भी महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी की तरह इस्लामिक आतंकवादियों के निशाने पर हैं। इस कांवड़ यात्रा में ये सब भगवान महादेव शिव से हिंदुओं के परिवारों में वृद्धि और मजबूती तथा हिंदुओं में जातिवाद व जातीय वैमनस्यता के विनाश की कामना करेंगे।

शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदसनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि का मानना है कि बिना दैवीय कृपा के बिना सनातन धर्मियों का कोई कल्याण नहीं हो सकता। अपनी इसी सोच के चलते उन्होंने गत वर्ष सनातन धर्म की रक्षा और सनातन धर्म के शत्रुओं के विनाश की कामना से हरिद्वार से शिवशक्ति धाम डासना कांवड़ लाने का संकल्प लिया था। परंतु उस समय सुरक्षा की दुहाई देकर गाजियाबाद पुलिस ने उन्हें कांवड़ लाने नहीं दी थी।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top