Uttrakhand

केदारनाथ मंदिर में सोना गायब होने की सीबीआई जांच के लिए कांग्रेस का प्रदर्शन

देवाल में केदारनाथ सोना प्रकरण को लेकर प्रदर्शन करते हुए।

गोपेश्वर, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । चमोली जिले की देवाल कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को हिन्दुओं के आस्था के केंद्र केदारनाथ मंदिर से कथित सोना गायब होने के मामले की सीबीआई जांच की मांग के समर्थन में प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के व्लाक अध्यक्ष कमल सिंह गडिया ने कहा कि हिन्दुओं के आस्था के धाम केदारनाथ मंदिर से सोना गायब होना लोगों की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जो सरकार और मंदिर समिति पहले केदारनाथ मंदिर में सोना लगाये जाने को लेकर उत्साहित होकर अपनी पीठ थपथपा रही थी लेकिन जैसे ही धाम में लगे सोने के तांबे के रूप में बदलाव आने तथा जिस वजन का सोना लगाये जाने की बात की जा रही थी वह गलत साबित होने के बाद अब सरकार और मंदिर समिति ने अपने बयान भी बदलने शुरू कर दिए है। ऐसे में किसी बड़े घोटाले की आशंका और संदेश लोगों के बीच चर्चा का विषय बनने लगा है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि मामले की सही स्थिति को स्पष्ट करने के लिए इसकी सीबीई जांच करवाये ताकि सच सबके सामने आये।

दूसरी ओर, पीसीसी सदस्य महावीर बिष्ट ने केदारनाथ का मंदिर प्रतिरूप दिल्ली में बनाया जाना भी आस्था के साथ खिलवाड़ है। इस पर रोक लगनी चाहिए।

प्रदर्शनकारियों में पीसीसी सदस्य हीरा सिंह रूपकुडी, महावीर बिष्ट, भूपाल सिंह गडिया, खिलाफ सिंह, ललित, रणजीत सिंह, दरवान राम, कंचन बिष्ट, प्रदीप मिश्रा, हरीश चंद्र, गंगा सिंह, यूडी जोशी आदि शामिल रहे।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / सत्यवान / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top