Haryana

हिसार: विद्यार्थियों का हुनरमंद होना ज़रूरी : डॉ. विवेक सैनी

कार्यक्रम का शुभारंभ करते प्राचार्य डॉ. विवेक सैनी।

हिसार, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । राजगढ़ रोड स्थित श्री गुरु गोरक्षनाथ जी राजकीय महाविद्यालय में नवप्रवेशित छात्रों के लिए एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. विवेक सैनी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। महाविद्यालय में बुधवार को आयोजित इस कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ. विवेक सैनी ने कहा कि वर्तमान मे विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में ज़्यादा से ज़्यादा भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी तभी वह भविष्य में सफल हो सकेगा। उन्होंने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए महाविद्यालय में सत्र के शुभारंभ की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमारा महाविद्यालय प्रदेश में लगभग सभी क्षेत्रों में अग्रणी है तथा इस महाविद्यालय का छात्र होना सौभाग्य की बात है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. रमेश कुमार ने समय-सारणी और अनुभाग की जानकारी दी जबकि डॉ. अंजू चौधरी ने मेंटर ग्रुप के बारे में विस्तार से बताया। शमशेर सिंह ने विद्यार्थियों को बस पास की सुविधा के बारे में बताया जबकि राजेंद्र सेवदा ने विद्यार्थियों को उनकी उपस्थिति और विश्वविद्यालय की परीक्षा की विस्तृत जानकारी दी। डॉ. गोविल जिंदल ने एनसीसी की गतिविधियों के बारे में बताया और कहा कि एनसीसी के विद्यार्थियों के लिए सेना में नौकरी व अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी।

डॉ. सरोज ने एनएएस के बारे में बताया और कहा कि इसका उद्देश्य विद्यार्थीयों में देश और समाज सेवा की भावना को विकसित करना हैं। डॉ. प्रवीन बिश्नोई ने छात्रों को मिलने वाली छात्रवृत्ति की विस्तार से जानकारी दी। मीडिया प्रभारी डॉ. स्नेहलता ने बताया कि डॉ. सुखवीर दूहन ने खेलो, वीनू मेहता ने प्लेसमेंट सेल और डॉ. सुरेंद्र बाज़िया ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति जानकारी दी। उप प्राचार्य डॉक्टर कृष्ण कुमार ने सब बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम का संचालन डॉ. रुचिका वधवा व डॉ. मुकेश कुमार ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिषद के सदस्य और स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर शर्मा

Most Popular

To Top