Uttrakhand

टैक्सी चालकों पर मनमाना किराया वसूलने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

गोपेश्वर, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । चमोली जिले के देवाल-हिमनी मोटर मार्ग पर चलने वाले टैक्सी एवं वाहनों के चालकों पर हिमानी के ग्रामीणों ने मनमाना भाड़ा वसूलने का आरोप लगाया है। इस संबंध में बुधवार को ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी थराली और एआरटीओ चमोली को ज्ञापन भेजकर कार्रवाई करने की मांग की है।

ग्राम प्रधान घेस कलावती देवी, हीरा देवी, सामाजिक कार्यकर्ता बलवंत सिंह नेगी, हिम्मत सिंह दानू के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक शिष्टमंडल बुधवार को कालेश्वर में एआरटीओ से मिला। उन्होंने देवाल-हिमनी मोटर मार्ग पर टैक्सी संचालकों की ओर से मनमाना किराया वसूले जाने की बात उनके सामने रखी। उन्होंने बताया कि देवाल से हिमनी मात्र 34 किलोमीटर है। पहले यहां पर किराया डेढ़ सौ रुपये लिया जा रहा था। अब बढ़ा कर दो सौ रुपये कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब ग्रामीण इसका विरोध करते है तो उन्हें वाहन में नहीं बैठने दिया जाता है। उन्होंने इस रूट पर किराया निर्धारित करने की मांग की।

चमोली के एआरटीओ कालेश्वर ज्योति शंकर मिश्र ने कहा कि वाहन चालकों की ओर से मनमाना किराया वसुलने का मामला संज्ञान में आया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। किराए का निर्धारण किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल / Satyawan / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top