Haryana

एनएचएम कर्मियों ने दो घंटे हड़ताल कर जताया विरोध

दो घंटे की हडताल के दौरान रोष जताते हुए नर्स।

एनएचएम कर्मियों की हड़ताल से दो घंटे रही स्वास्थ्य सेवाएं रहीं ठप

जींद, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी एनएचएम कर्मचारियों बुधवार को सुबह ने अस्पतालाें व उपस्वास्थ्य केन्द्राें पर

पेनडाउन स्ट्राइक से काम प्रभावित हुआ। एनएचएम कर्मियों ने राज्य सरकार पर अनदेखी का आराेप लगाते हुए नागरिक अस्पताल में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

एनएचएम कर्मियों ने बुधवार काे अपनी मांगाें काे लेकर नागरिक अस्पताल में प्रदर्शन किया। कर्मियों ने राज्य सरकार पर कर्मचारी हितों की

अनदेखी किए जाने का आरोप लगाते हुए दो घंटे की पेनडाउन हड़ताल रखी और रोष जताते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

एनएचएम कर्मियों के दो घंटे की हड़ताल के चलते एनसीडी का कार्य, मेंटल हैल्थ का कार्य, एसएनसीयू, काउंसलिंग कार्य, एनएचएम कार्यालय का कार्य बाधित रहा। इसके अलावा एएनएम के द्वारा टीकाकरण भी रोका गया। इस मौके पर प्रवीण, राजेश, अश्वीन, शैलेंद्र, रेखा, प्रदीप, सुमन, संदीप, कविता, संजू, मंजू, पुनीत, मोहन, अनिल, मीनू, जयप्रकाश, सुमन, बबली, सुनीता सहित अनेक एनएचएम स्टाफकर्मी मौजूद रहे।

प्रदेश कार्यालय सचिव गौरव सहगल, प्रदेश महामंत्री जितेंद्र वत्स ने प्रदर्शनकारी कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दिनों एनएचएम कर्मचारियों के साझा मोर्चा हरियाणा की एक बैठक अतिरिक्त मुख्य सचिव हेल्थ के साथ उनके कार्यालय में हुई थी। जिसमें एनएचएम कर्मचारियों के द्वारा अपनी मांगों के बारे में अवगत करवाया गया था। परंतु बैठक में कोई भी निर्णय नही हो पाया था। जिसके चलते साझा मोर्चा ने बुधवार को रोष स्वरूप दो घंटे की पैनडाउन स्ट्राइक का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि 25 जुलाई गुरुवार को मिशन निदेशक के साथ बैठक है। अगर बैठक में कोई फैसला नहीं निकलता है तो साझा मोर्चा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ व हरियाणा एनएचएम कर्मचारी संघ तुरंत हड़ताल का फैसला लेगी। जिसके चलते हरियाणा प्रदेश की स्वास्थय सेवाएं प्रभावित होंगी और इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने मांग की कि एनएचएम कर्मचारियों को पक्का किया जाए। सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाए। कैशलेस मेडिकल, ईएलएचआर की एवज में नियमनुसार क्वाटर अलॉट किए जाएंगे। हड़तालों के दौरान काटा गया वेतन दिया जाए और वेतन विंसंगतियों को दूर किया जाए।

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top