Uttrakhand

रोटरी क्लब के अधिष्ठापन समारोह में दिलायी गयी शपथ

रोटरी क्लब का अधिष्ठापन समारोह

ऋषिकेश, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । रोटरी क्लब ऋषिकेश की नई टीम के अधिष्ठापन समारोह में मुख्य अतिथि एम्स डायरेक्टर प्रो. मीनू सिंह रोटरी की उपस्थिति में डिस्ट्रिक गवर्नर रवि प्रकाश ने नवनियुक्त अध्यक्ष अमित सिंघल, सचिव अरुण कुकरेजा और कोषाध्यक्ष भारत शर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एम्स की डायरेक्टर प्रो. मीनू सिंह ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा समाज सेवा के रूप में अग्रणी भूमिका निभाई जाती है। क्लब द्वारा पिछले दाे-तीन वर्षों में देखा गया है कि दिव्यांगों की सहायता के लिए नि: शुल्क प्रत्यारोपण कैलिपर्स उपलब्ध कराए जाते हैं। उन्होंने कहा कि क्लब द्वारा स्वैच्छिक अंगदान प्राेत्साहित करने के लिए शिविर लगाया गया। इसमें क्लब के कई सदस्यों ने स्वैच्छिक दान देने का फ़ॉर्म भरा और ब्लड डोनेशन में भी रोटरी क्लब की अहम भूमिका रहती है जोकि एक सराहनीय कार्य है।

रोटरी के डिस्ट्रिक गवर्नर रवि प्रकाश ने कहा कि रोटरी का उद्देश्य गरीबों की सेवा करना है, जो कि पर्यावरण शिक्षा चिकित्सा के साथ साथ सभी सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेता है। इसी कारण रोटरी देश में ही नहीं पूरे विश्व में रोटरी आगे की ओर बढ़ रहा है जिसके प्रति रोटरी के सदस्यों के संख्या लगातार बढ़ रही है जिससे रोटरी में आज सदस्यों की संख्या पूरे संसार में करोड़ों से अधिक हो गयी है।

(Udaipur Kiran) / विक्रम सिंह / सत्यवान / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top