Uttar Pradesh

विहिप व बजरंग दल के पदाधिकारियों को पुलिस ने पीटा, मचा बवाल

विहिप व बजरंग दल के पदाधिकारियों को पुलिस ने पीटा, मचा बवाल

बांदा, 25 जुलाई (Udaipur Kiran) । जनपद में लापता किशोरी के एक मुस्लिम युवक के साथ बरामद होने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को तिंदवारी थाने का घेराव किया। इसी बात से नाराज थानाध्यक्ष ने बजरंग दल के संयोजक और विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री सहित अन्य कई कार्यकर्ताओं की थाने में पिटाई कर दी। साथ ही उनका मोबाइल फोन भी छीन लिया। इस घटना के विरोध में देर रात हिंदू संगठनों ने एसपी आवास के बाहर धरना दिया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक में जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, तिंदवारी के एक गांव से 13 साल की किशोरी लापता हाे गई थी। पुलिस ने उसे मुस्लिम युवक के साथ बरामद कर लिया। इसकी जानकारी बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ताओं को हुई तो मंगलवार की रात को तिंदवारी थाने का घेराव किया। इस पर थाना प्रभारी और कार्यकर्ताओं में बहस होने लगी। आरोप है कि आक्रोशित थाना प्रभारी ने विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री दीपू दीक्षित और बजरंग दल के तिंदवारी संयोजक केपी प्रजापति के साथ बेरहमी से पिटाई कर दी। यहां तक कि साफी और गले में पड़ी रुद्राक्ष की माला छीनकर फेंक दी। मारपीट के दौरान इनके मोबाइल फोन भी छीन लिए गए, साथ ही घटना के समय थाने के सीसीटीवी कैमरे भी बंद कर दिए गए थे।

इसकी जानकारी बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के जनपद के पदाधिकारियो को हुई तो एसपी आवास का रात को घेराव कर दिया। पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रभारी सहित पूरा थाना सस्पेंड करने की मांग की। जानकारी पर एएसपी लक्ष्मी निवास मिश्र और कई थानों की फोर्स पहुंच गई। एएसपी ने समझाने की कोशिश की। लेकिन आक्रोशित नहीं माने। नारेबाजी करते हुए सड़क पर बैठ गए और जाम लगा दिया। रात 12 बजे तक एसपी आवास के बाहर हंगामा जारी रहा।बारिश होने पर वहां से हटे। लेकिन बुधवार को सवेरा होते ही हिंदू संगठन के पदाधिकारी थाने की पुलिस के खिलाफ कार्रवाई न होने पर रामलीला मैदान में एकत्र हुए जिसमें आंदोलन की रणनीति बनाई गई।

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र का कहना है कि मंगलवार की शाम लगभग 6 बजे बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता तिन्दवारी थाने गए थे। इन कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ अभद्रता और धक्का मुक्की की। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी सदर को जांच सौंपी है और जांच रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर देने को कहा है। जांच के दौरान सीसीटीवी के फुटेज भी खंगाले जाएंगे।

(Udaipur Kiran) / अनिल सिंह / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top