CRIME

उमरिया : अस्पताल परिसर में खड़ी 108 एम्बुलेंस में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल

108 एम्बुलेंस में लगी आग

उमरिया, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल परिसर से लगी हुई डॉक्टर्स कालोनी में खड़ी 108 एम्बुलेंस में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग जाने से अफरा तफरी का माहौल बन गया। आग को बढ़ता देख किसी ने जिला अस्पताल के सिविल सर्जन को सूचना दी तब आनन फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और तत्काल फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच कर घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, तब डॉक्टरों की जान में जान आई।

सिविल सर्जन डॉक्टर के सी सोनी ने बताया कि मैं बुधवार को अस्पताल में था तभी किसी ने सूचना दिया कि डॉक्टर्स कालोनी में खड़ी 108 एम्बुलेंस में आग लग गई है तो मैं तत्काल नगर पालिका को सूचना दी और फायर ब्रिगेड आकर आग बुझाई, कोई जान माल की हानि नही हो पाई है, ये कबाड़ एम्बुलेंस खड़ी थी।

गौरतलब है कि यह कोई पहली घटना नही है, इसके पूर्व भी लग चुकी है 108 एंबुलेंस में आग लग चुकी है वह भी जिला अस्पताल परिसर में खड़ी थी। सबसे बड़ी बात तो यह है कि प्रदेश में जिगित्सा हेल्थ केयर के माध्यम से 108 एम्बुलेंस का संचालन करवाया जाता था और लगभग 2 वर्ष पूर्व छत्तीसगढ़ की डिफाल्टर कंपनी जय अम्बे को प्रदेश सरकार ने 108 एम्बुलेंस संचालन की अनुमति दी और उसके बाद जिगित्सा हेल्थ केयर की सारी गाड़ियां जिस जिले में थी वहीं सीएमएचओ के सुपुर्दगी में खड़ी कर दी गईं। इसी तरह उमरिया जिले में भी गाड़िया खड़ी हो गईं और उन गाड़ियों से सारा सामान सीएमएचओ और 108 के जिला प्रबंधक मिल कर बेच दिए अब उन गाड़ियों की पूंछ परख न हो इसलिए आग लगवाई जा रही है, ताकि सबको जलना बता कर मामले को रफा दफा किया जा सके।

(Udaipur Kiran) / Surendra Tripati / राजू विश्वकर्मा

Most Popular

To Top