CRIME

प्रतापगढ़ में गैंगरेप के दाे आरोपित गिरफ्तार

प्रतापगढ़, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रतापगढ़ जिले की पट्टी कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को पुलिस और गैंगरेप आरोपिताें के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें गैंगरेप के मुख्य आरोपी वसीम समेत दो आराेेपिताें को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से वसीम और मकबूल घायल हुए हैं, जिनको मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने तमंचा और कारतूस बरामद किया है।

सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी दुर्गेश सिंह मेडिकल कॉलेज पहुंचे । उन्होंने आरोपियों से पूछताछ किया। बता दें कि सोमवार को 16 वर्षीय किशोरी के साथ प्रेमी वसीम ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया था। किशोरी को जान से मारने की भी कोशिश की गई थी। रेपिस्ट के चंगुल से छूटी किशोरी ने परिजनों को आपबीती बताते हुए पुलिस से मामले की शिकायत दर्ज कराई थी । पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर प्रेमी वसीम और उसके तीन दोस्तों के खिलाफ गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी।

मंगलवार रात सूचना मिली की दो गैंगरेप के आरोपी पट्टी इलाके से मुंबई भागने के फिराक में है। जब गिरफ्तारी के लिए पुलिस पहुंची, तभी गैंगरेप के आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी । पुलिस ने भी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो गैंगरेप के आरोपियों को गोली लग गई। जिसके बाद दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

मंगलवार को आरोपियों के घर बुलडोजर लेकर पहुंची थी पुलिस

गैंगरेप की वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ था । मंगलवार दोपहर प्रतापगढ़ पुलिस प्रशासन का बुल्डोजर गैंगरेप के आरोपियों के घर पहुंचा तो गांव में हड़कंप मच गया । पुलिस टीम के साथ-साथ राजस्व टीम भी मौके पर जमीन की नाप जोख करने में जुटी हुई थी, लेकिन घर के महिलाओं के अनुरोध पर पुलिस बुल्डोजर लेकर वापस चली आई थी।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने 4 टीमें की थी गठित

प्रतापगढ़ में गैंगरेप की वारदात से सनसनी फैली हुई थी। एसपी ने खुद घटना स्थल और पीड़िता से मिलकर मामले की जांच पड़ताल की थी। एसपी डॉ अनिल ने एएसपी के नेतृत्व में गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई थी। एसओजी, पट्टी, आसपुर, रानीगंज पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे से ताबड़तोड़ दबिश दे रही थी।

(Udaipur Kiran) / दीपेन्द्र तिवारी / शरद चंद्र बाजपेयी / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top