Sports

डकार 2026 युवा ओलंपिक के मोटो का किया गया अनावरण

Dakar 2026 unveils official motto in Paris

पेरिस, 24 जुलाई (Udaipur Kiran) । डकार 2026 युवा ओलंपिक खेलों (वाईओजी) ने मंगलवार को यहां अपना आधिकारिक मोटो, अफ्रीका स्वागत करता है, डकार जश्न मनाता है का अनावरण किया।

यह मोटो, सेनेगल को ओलंपिक खेल आयोजन की मेजबानी करने वाले पहले अफ्रीकी देश के रूप में उजागर करता है और फिर पूरे महाद्वीप की भूमिका पर जोर देता है, जिसे डकार 2026 आयोजन समिति (वाईओजीओसी) द्वारा अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के चल रहे 142वें सत्र में पेश किया गया था।

आईओसी सदस्य और वाईओजी डकार 2026 के समन्वय आयोग की अध्यक्ष क्रिस्टी कोवेंट्री ने कहा, यह मोटो अफ्रीकी आतिथ्य और डकार की उत्सव भावना के सार को पकड़ने के लिए बनाया गया है, जो दुनिया को एक साथ साझा करने और जश्न मनाने के लिए आमंत्रित करता है।

31 अक्टूबर से 14 नवंबर तक चलने वाले डकार 2026 में तीन मेजबान स्थलों डकार, डायमनियाडियो और सैली में दुनिया के शीर्ष युवा एथलीट भाग लेंगे, जिसका उद्देश्य खेल के माध्यम से सेनेगल को बदलना और भविष्य के वाईओजी मेजबानों के लिए एक मिसाल कायम करना है।

पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के दौरान, वाईओजीओसी ने लिले-सेंट-डेनिस पर अफ्रीका स्टेशन पर सांस्कृतिक और खेल आयोजनों और पार्क जॉर्जेस-वालबोन में प्रसारण, कार्यशालाओं और गतिविधियों के साथ प्रशंसकों को जोड़ने की योजना बनाई है।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top