CRIME

हिंछापुर के सूने मकान में चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

चोरी के आरोपित तीनों युवक व जब्त जेवरात व सामग्री

धमतरी, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) ।सूने मकान का ताला तोड़कर जेवरात व अन्य सामाग्रियों की चोरी करने वाले तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों के पास से चोरी की सामाग्री जब्त कर पुलिस ने तीनों के खिलाफ कार्रवाई की है।

सिहावा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम हिंछापुर सांकरा निवासी प्रार्थी नागेश्वर देवदास पुत्र उदय देवदास ने सिहावा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 जुलाई को घर में ताला लगाकर वन विभाग नगरी में ड्यूटी पर चला गया। वहीं उसकी पत्नि मनीषा देवदास भी पूर्व माध्यमिक शाला देवपुर में ड्यूटी पर चली गई थी। इस बीच अज्ञात चोरों ने सूने मकान का फायदा उठाकर और सिटकनी का ताला तोड़कर घर में रखे जेवरात की चोरी कर लिया। जब शाम को करीब पांच बजे ड्यूटी कर वापस घर लौटकर देखा तो घर में रखे सामान बिखरा हुआ था। बाड़ी की ओर जाने वाले दरवाजा का सिटकनी टूटा हुआ था। घर के अंदर कमरे में रखे आलमारी के लाकर टूटा हुआ था। लाकर के अंदर रखे हुए सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को कोई अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गया था।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर सिहावा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर पतासाजी में जुटी हुई थी। विवेचना के दौरान तकनीकी साक्ष्य एवं मूखबिर की सूचना पर सिहावा पुलिस व सायबर सेल धमतरी की संयुक्त टीम ने नगरी पहुंचकर संदेहियों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया, तो आरोपितों ने चोरी करना स्वीकार किया।

गिरफ्तार आरोपितों में आकाश ध्रुव उर्फ माया जंगलपारा नगरी, पीयुष साहू उर्म दुर्लभ लक्की 20 वर्ष जंगलपारा नगरी और दीगेन्द्र किरन 27 वर्ष लाईन पारा वार्ड नगरी के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने सोने-चांदी के जेवरात व नकदी बरामद किया है। आरोपितों को पकड़ने में निरीक्षक सन्नी दुबे सायबर प्रभारी, उप निरीक्षक उमाकांत तिवारी थाना प्रभारी सिहावा,सउनि तुलसीराम मिथलेश, प्रधान आरक्षक गिरीश नाग, आरक्षक टिकेश्वर साहू, राकेश बंजारे, रेमन जोशी, ओंकार सोम, रितेश कश्यप आदि का योगदान रहा।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top