Jammu & Kashmir

2024 का बजट सबका साथ, सबका विकास के विजन को दर्शाता है: रैना

2024 का बजट सबका साथ, सबका विकास के विजन को दर्शाता है: रैना

जम्मू, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । 2024 का बजट मोदी सरकार के सबका साथ, सबका विकास के विजन को दर्शाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए इस बजट में कल्याण और विकास पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यह बात जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कही।

रैना ने कहा इस बजट से रक्षा, युवा, महिला, किसान, गरीब, छात्र, कर्मचारी, मध्यम वर्ग आदि को लाभ होगा। इसमें बुनियादी ढांचे, ऊर्जा, एमएसएमई, विकास, शिक्षा, सुधार, कर लाभ, उत्पादकता, रोजगार सृजन, सामाजिक न्याय आदि पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट की सराहना करते हुए रैना ने कहा कि यह बजट समाज के हर वर्ग के कल्याण और अगली पीढ़ी के सुधारों के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को साबित करता है।

रैना ने कहा कि पीएम मोदी का यह बजट सभी वर्गों के कल्याण और क्षेत्र में चल रही विकास प्रक्रिया को बढ़ावा देगा। उन्होंने कहा कि यह बजट वेतनभोगी और मध्यम वर्ग के हाथों में अधिक पैसा प्रदान करेगा। इस बजट से युवाओं और महिलाओं को सबसे अधिक लाभ होगा। ये वे वर्ग हैं जो किसी भी समाज में भविष्य और समग्र विकास के लिए आधारशिला हैं। यह बजट स्टार्ट-अप इकोसिस्टम को बढ़ावा देगा जिससे रोजगार सृजन क्षमता और देश में अन्य विकास प्रक्रियाओं को बढ़ावा मिलेगा।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top