Chhattisgarh

अमृतकाल का यह बजट युवाओं, महिलाओं, किसानाें एवं आदिवासियाें के उत्थान की प्रतिबद्धता को व्यक्त करता है – किरण देव

kiran dev

जगदलपुर, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की राजग सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले पूर्ण बजट में किए गए प्रावधानों का स्वागत करते हुए उन्हाेने कहा कि केंद्र सरकार का यह बजट गांव, गरीब, किसान, युवा महिलाओं के विकास का एक नया अध्याय लिखेगा।

किरण सिंह देव ने कहा कि केंद्र सरकार ने युवाओं के रोजगार और कोशल उन्नयन के लिए एक लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है और नए रोजगार पर 2 लाख करोड़ रुपये के प्रावधान के साथ केंद्र सरकार ने युवा प्रतिभाओं की पूरी चिंता की है। श्री देव ने कहा कि जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान की शुरुआत का संकल्प केंद्र सरकार के आदिवासियों के उत्थान की प्रतिबद्धता को व्यक्त करता है, जिससे देशभर के 63 हजार गांवों के 5 करोड़ आदिवासी लाभान्वित होंगे। श्री देव ने कहा कि अमृतकाल का यह बजट हर मायने में संतुलित और महत्वपूर्ण है।

किरण सिंह देव ने कहा कि ग्रामीण विकास परियोजनाओं के लिए 2.66 लाख करोड़ रुपये, कृषि क्षेत्र में उन्नति के लक्ष्य और सिंचाई के लिए 11,500 करोड़ रुपये का प्रावधान करते हुए 109 फसलों पर फोकस किया गया है।साथ-साथ दलहन, तिलहन और सब्जी की पैदावार पर नई घोषणाएं करके अन्नदाताओं की खुशहाली का पक्का इंतजाम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्हाेने कहा कि गरीबी के लिए जहां मुफ्त राशन योजना जारी रखने की घोषणा की गई है है, वहीं महिलाओं के उत्थान और आर्थिक सशक्तीकरण के लिए 3 लाख करोड़ का प्रावधान करके केंद्र सरकार ने मातृ शक्ति का वंदन किया है।

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top