Uttar Pradesh

मोदी सरकार का छलावा व निराश करने वाला बजट : प्रमोद तिवारी

Pramod Tiwari

प्रयागराज, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सांसद व उपनेता राज्य सभा प्रमोद तिवारी ने कहा है कि केन्द्रीय सरकार का यह बजट तो आम जनता का बजट था। पर इस बजट में आम जनता के लिए कुछ भी नहीं है। कुल मिलाकर यह मोदी सरकार का छलावा, धोखा और निराश करने वाला बजट है।

उन्होंने मंगलवा को जारी एक बयान में कहा कि पीएम मोदी बात तो कर रहे थे 2047 की पर इस बजट में 2024-25 के लिए ही कुछ नहीं है। न तो किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य मिला, न ही किसान निधि बढ़ी, न इसमें सीमांत, लघु और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देने का कोई ठोस प्रस्ताव है। सोना चांदी तो सस्ता करने की घोषण हुई। पर आम आदमी और गरीब के खरीदने वाली चीजों पर कोई राहत नहीं।

कांग्रेस नेता तिवारी ने कहा कि सहयोगी दल बिहार और आंध्र प्रदेश को स्पेशल पैकेज के नाम पर झुनझुना पकड़ा दिया है। मोदी सरकार ने जिस तरह से इन दोनों राज्यों में सहयोगी दलों के समर्थन के नाम पर धोखेबाजी की है, ऐसे में यदि दोनों मुख्यमंत्री अपने राज्यों के प्रति वफादार हैं तो उनको चाहिए कि सरकार से अपना समर्थन वापस लेकर एनडीए गठबन्धन से बाहर आ जाएं। मात्र दो राज्यों को सिर्फ बनाये रखने की लालसा देकर जिस तरह से बजट में आंशिक बढ़ोतरी की गयी है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि केन्द्र की भाजपा सरकार अपने संवैधानिक कर्तव्यों से विमुख होकर अन्य राज्यों के साथ खास करके विपक्ष शासित राज्यों के साथ पहले ही अपने बजट मे सौतेलापन का व्यवहार प्रदर्शित कर रही है। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर कहा जाय तो यह बजट पूरी तरह से निराशाजनक और देश की आर्थिक बर्बादी का बजट है।

(Udaipur Kiran) /विद्या कान्त

(Udaipur Kiran) / विद्याकांत मिश्र / दिलीप शुक्ला

Most Popular

To Top