Jammu & Kashmir

आगमी स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों पर हुई चर्चा

Discussion on preparations for the upcoming Independence Day celebrations

कठुआ, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । उपायुक्त कठुआ डॉ. राकेश मन्हास ने आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह की व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए जिला अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाई। मेगा कार्यक्रम कठुआ के स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगा, जहां एक वीआईपी अतिथि राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे।

परेड में पुलिस, सेना, अर्धसैनिक बल, वन विभाग, एनसीसी और स्थानीय स्कूलों और कॉलेजों के प्लाटून के साथ-साथ पीटीएस और सेना के बैंड के मार्च-पास्ट दल शामिल होंगे।

डॉ. मन्हास ने संबंधित अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल का नवीनीकरण सुनिश्चित करने और जिला मुख्यालय पर एक सुचारू और सफल आयोजन की गारंटी के लिए आवश्यक रसद की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बैठक में घटनाओं के क्रम पर विस्तृत चर्चा हुई। यह निर्णय लिया गया कि दिन की शुरुआत उपायुक्त और एसएसपी कठुआ के कार्यालयों में सूचना विभाग की टीमों द्वारा शहनाई वादन के साथ होगी। उपायुक्त ने इस अवसर के लिए सुरक्षा, स्वच्छता, बैठने की जगह, बैरिकेडिंग, पेयजल आपूर्ति, निर्बाध बिजली, पुरस्कार वितरण, निमंत्रण कार्ड, परिवहन और महत्वपूर्ण इमारतों की रोशनी को शामिल करते हुए व्यापक व्यवस्था की आवश्यकता पर जोर दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संबंध में डॉ. अन्हास ने मुख्य शिक्षा अधिकारी कठुआ को भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करने के लिए स्कूल और कॉलेज के छात्रों द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का चयन करने का काम सौंपा।

डीसी ने इस दिन को उचित सम्मान और उत्साह के साथ मनाने के लिए स्वच्छता, सरकारी कार्यालयों की रोशनी, वृक्षारोपण अभियान और सभी सरकारी प्रतिष्ठानों में झंडा फहराने के महत्व पर भी जोर दिया। डॉ. मन्हास ने सभी अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए पहले से तैयारी पूरी करने का आग्रह किया कि राष्ट्रीय कार्यक्रम पारंपरिक उत्साह और गरिमा के साथ मनाया जाए। बैठक में एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी, एडीडीसी सुरिंदर मोहन, एडीसी रणजीत सिंह और विभिन्न विभागों के विभिन्न जिला अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / सचिन खजूरिया / बलवान सिंह

Most Popular

To Top