Madhya Pradesh

खरगोनः राजस्व महा अभियान जारी, एसडीएम ने तहसील कार्यालयों का किया निरीक्षण

खरगोनः राजस्व महा अभियान जारी, एसडीएम ने तहसील कार्यालयों का किया निरीक्षण

खरगोन, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । भीकनगांव एसडीएम बीएस कलेश ने मंगलवार को राजस्व महा अभियान-2.0 के तहत झिरन्या तहसील कार्यालय का निरीक्षण कर कार्यालयीन व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम कलेश ने तहसील कोर्ट, रिकार्ड रूम का अवलोकन कर राजस्व प्रकरणों का अवलोकन किया। उन्होंने रिकार्ड रूम के व्यवस्थित संधारण के साथ-साथ राजस्व प्रकरणों को तय समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

इसी प्रकार मण्डलेश्वर एसडीएम अनिल कुमार जैन ने मण्डलेश्वर नायब तहसीलदार कोर्ट का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा, नक्शा सुधार, जाति प्रमाण पत्र के प्रकरणों का समय सीमा के भीतर निराकरण करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि यह सभी प्रकरण आरसीएमएस पोर्टल पर भी दर्ज किये जाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने राजस्व महाभियान के सफलतम क्रियान्वयन को लेकर अधिकारियों को विस्तृत दिशा-निर्देश दिए हैं।

एसडीएम ने भगवानपुरा तहसील कार्यालय व लोक सेवा केन्द्र का किया निरीक्षण

खरगोन एसडीएम भास्कर गाचले ने मंगलवार को राजस्व महा अभियान के अंतर्गत तहसील कार्यालय एवं लोक सेवा केन्द्र भगवानपुरा आकस्मिक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने तहसीलदार को निर्देशित किया कि नामांकन, सीमांकन एवं बंटवारा, नक्शा सुधार, जाति प्रमाण पत्र के प्रकरणों का समय सीमा के भीतर निराकरण किया जाए। यह सभी प्रकरण आरसीएमएस पोर्टल पर भी दर्ज किये जाए। लोक सेवा केन्द्र में आवेदनों की संख्या को बढ़ाया जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों को इस केन्द्र का लाभ मिल सके।

(Udaipur Kiran) तोमर / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top