Madhya Pradesh

ग्वालियरः कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में 220 आवेदकों की हुई सुनवाई

ग्वालियरः कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में 220 आवेदकों की हुई सुनवाई

– वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से डबरा, भितरवार व ग्वालियर ग्रामीण के एसडीएम व जनपद पंचायतों के सीईओ भी जुड़े

ग्वालियर, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में इस बार मंगलवार को 220 आवेदकों की सुनवाई हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भितरवार, डबरा व ग्वालियर ग्रामीण के एसडीएम, तहसीलदार एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई से जुड़े। साथ ही विभिन्न ग्राम पंचायत मुख्यालयों की सुनवाई भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई।

कलेक्टर रुचिका चौहान ने जन-सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एसडीएम डबरा व भितरवार से चर्चा कर उस क्षेत्र के लोगों की जमीन संबंधी समस्याओं का निराकरण कराया। साथ ही जमीन संबंधी अन्य प्रकरणों के निराकरण की रूपरेखा तय की। जन-सुनवाई में मदद की आस में पहुँचे अत्यंत जरूरतमंदों को कलेक्टर ने रेडक्रॉस से आर्थिक मदद दिलाई। साथ ही एक जरूरतमंद के लिये साइकिल का इंतजाम भी कराया।

जन-सुनवाई में पहुँचे 220 आवेदकों में से 131 आवेदन दर्ज किए गए। शेष आवेदन समय-सीमा में निराकृत करने के लिये सीधे ही संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को सौंपे गए। कलेक्ट्रेट की जन-सुनवाई में कलेक्टर रुचिका चौहान, अपर कलेक्टर अंजू अरुण कुमार व टीएन सिंह सहित जिला प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने एक-एक कर सभी आवेदकों की समस्यायें सुनीं। मौके पर ही निराकृत होने योग्य आवेदनों का निराकरण कराया। साथ ही शेष आवेदनों के निराकरण की रूपरेखा तय की।

(Udaipur Kiran) तोमर / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top