HimachalPradesh

ददाहु रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित

नाहन, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) ।उपाध्यक्ष विधानसभा विनय कुमार की अध्यक्षता में आज ददाहु रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक के दौरान क्षेत्र के लोगों के लिए चिकित्सा सेवाओं को बेहतर बनाने तथा प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में विनय कुमार ने कहा की रोगी कल्याण समिति की धन राशि का उपयोग क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने पर किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस राशि के आय व्यय का ब्योरा पारदर्शिता के साथ रखा जाए।

उन्होंने अस्पताल की सफ़ाई व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ददाहू अस्पताल आस पास के क्षेत्र का केन्द्र बिन्दु है जिस कारण यहाँ दूर-दराज़ के ग्रामीण क्षेत्रों से लोग अपना इलाज करवाने पहुँचते हैं इसलिए यहाँ बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का होना ज़रूरी है।

बैठक के दौरान उपाध्यक्ष विधानसभा के समक्ष एक्सरे मशीन की माँग रखी गई जिस पर उन्होंने एक्सरे मशीन तथा हॉस्पिटल बोर्ड व पोस्टमार्टम रूम की बाउंड्री वॉल के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के लिए स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश सरकार अथवा विधायक निधि से बजट का प्रावधान किया जाएगा ।

उपाध्यक्ष विधानसभा ने कहा कि प्रदेश में योग्य चिकित्सक हैं साथ ही प्रदेश सरकार गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे एवं उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित कर रही है ताकि प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जा सकें।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / जितेंद्र ठाकुर शुक्ला

Most Popular

To Top