Haryana

जींद: समाधान शिविर में अब तक हाे चुका है 4617 शिकायतों का समाधान

समाधान शिविर में शिकायतें सुनते हुए डीसी मोहम्मद इमरान रजा व अन्य अधिकारी।

जींद, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । लघु सचिवालय में स्थित सभागार कार्यालय में मंगलवार को डीसी मोहम्मद इमरान रजा की अध्यक्षता में समाधान शिविर का आयोजन किया गया। समाधान शिविर में कुल 100 समस्याएं आई। इसमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया और शेष बची शिकायतों का समाधान करने के लिए संबंधित विभागों को दिशा निर्देश दिए गए।

डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि समाधान शिविर में आने वाले प्रत्येक नागरिक की समस्या का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा रहा है। सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं का समाधान करने के लिए हर रोज सुबह 9 से 11 बजे तक जिला व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में आने वाले नागरिकों की समस्याओं का पंजीकरण करके संबंधित विभाग को समस्या का निवारण करने के निर्देश दिए जाते हैं और समस्याओं का समाधान होने के उपरांत उन्हें पोर्टल पर अपडेट करने का कार्य साथ-साथ सुचारु रुप से चल रहा है।

अबतक 4617 समस्याओं का हुआ समाधान

समाधान प्रकोष्ठ पोर्टल पर अब तक जिला में 6128 समस्याओं को रजिस्टर किया गया है। जिनमें से 4617 का समाधान हो चुका है और 962 पर संबंधित अधिकारी पूरी निष्ठा व तत्परता के साथ कार्य कर रहे है। जिनका जल्द ही निपटान कर दिया जाएगा। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नागरिकों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। समाधान शिविर में अधिकतर शिकायतें बुढ़ापा पेंशनए दिव्यांगजन पेंशन, लाडली योजना, कन्यादान राशि से संबंधित आ रही हैं। जिनका प्राथमिकता के आधार पर निवारण किया जा रहा है। इस अवसर पर एडीसी डा. हरीश वशिष्ठ, एसडीएम राकेश सैनी, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार, डीडीपीओ संदीप भारद्वाज व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top