Madhya Pradesh

अशोकनगर: जन सुनवाई में महिला ने नाटकीय तरीके से जहरीला पदार्थ खाया

अशोकनगर: जन सुनवाई में महिला ने नाटकीय तरीके से जहरीला पदार्थ खाया

अशोकनगर, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रत्येक मंगलवार को कलेक्ट्रेट में होने वाली जन सुनवाई में अमूमन ग्रामीण क्षेत्र से सेकड़ों लोग अपनी-अपनी समस्याएं लेकर कलेक्टर के समक्ष आते हैं। जिनमें अधिकांश समस्यायें जमीन विवाद और योजनाओं का लाभ न मिलने को लेकर आती हैं। मंगलवार को कलेक्ट्रेट में चल रही जन सुनवाई के दौरान जन सुनवाई करने कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी उपस्थित थे। इस दौरान अनेकों ग्रामीण अपनी-अपनी समस्यायें लेकर कलेक्टर के समक्ष पहुंचे। जिनमें नईसराय क्षेत्र के बीसोर गांव से आई एक महिला ने पहले तो जन सुनवाई में अपना आवेदन दिया और आवेदन देने के पश्चात ही अचानक ही अपने साथ लिए आई शीशी से जहरीला पदार्थ गटक लिया। बताया गया कि महिला को तत्काल जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया।

वहीं इस संबंध में कलेक्टर सुभाष द्विवेदी ने (Udaipur Kiran) को बताया कि महिला द्वारा जहरीला पदार्थ खाने का ऐसा कोई मामला मेरी जानकारी में नहीं है। वहीं मामले को लेकर महिला सिया बाई का कहना है कि उसका बीसोर गांव में मकान है जिसे तोडऩे के लिए उसे तहसीलदार, पटवारी द्वारा नोटिस दिए गए हैं और जेसीबी लेकर प्रशासन तोडऩे आया था, उसकी सुनवाई न होने के कारण उसके द्वारा जन सुनवाई में आवेदन देने के बाद उसके द्वारा जहरीला पदार्थ खाया गया।

वहीं मामले को लेकर संबंधित नईसराय तहसीलदार एलपी अहिरवार एवं पटवारी अविनाश का कहना है कि महिला शाढौरा क्षेत्र के पीपरी गांव की रहने वाली है, वहीं की उसकी वोटर आईडी और समग्र आईडी है। महिला के द्वारा बीसोर गांव में सरकारी भूमि पर एक मकान बना रखा है और सरकारी भूमि के खसरा 202.1 पर एक बीघा भूमि पर अवैध कब्जा किए हुए है। उनका यह भी कहना है कि शासन के आदेश पर सरकारी भूमि मुक्त कराने के उद्देश्य से उसे नोटिस दिए गए थे। महिला द्वारा दिए गए आवेदन में बाकी के आरोप बेबुनियाद हैं।

(Udaipur Kiran) / देवेन्द्र ताम्रकार तोमर

Most Popular

To Top