RAJASTHAN

भारतीय सेना बठिंडा में कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती मनाएगी

भारतीय सेना बठिंडा में कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती मनाएगी

जयपुर, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय सेना 25 जुलाई को बठिंडा सैन्य स्टेशन में भव्य समारोह के साथ कारगिल विजय दिवस की रजत जयंती मनाएगी । इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय सैनिकों की बहादुरी और बलिदान का सम्मान करना है , जिन्होंने 1999 में कारगिल संघर्ष के दौरान बहादुरी से लड़ाई लड़ी और जीती थी।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) जयपुर (राजस्थान) कर्नल अमिताभ शर्मा के अनुसार यह कार्यक्रम बठिंडा और उसके आस-पास के क्षेत्रों के सभी नागरिक के लिए प्रदर्शित किया जायेगा जिसमें भारतीय सेना की ताकत और तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न उन्नत उपकरणों का प्रदर्शन किया जाएगा। उपस्थित नागरिकों को लड़ाकू हथियारों, बख्तरबंद टैंकों, तोपखाने की तोपें, बंदूकों, वायु रक्षा प्रणालियों और अत्याधुनिक राडार की एक श्रृंखला को देखने का अनूठा अवसर मिलेगा। यह प्रदर्शनी हमारे सशस्त्र बलों की क्षमताओं और तैयारियों की व्यापक समझ प्रदान करने के लिए आयोजित की जा रही है।

बठिंडा के विभिन्न स्कूलों के बच्चें भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिससे उन्हें हमारे सैनिकों के समर्पण और बलिदान के बारे में जानकारी मिलेगी । प्रतिष्ठित सैन्य अधिकारी और वीर सैनिक भी अपने अनुभवों को साझा करने के लिए उपस्थित रहेंगे, जिसका उद्देश्य युवाओं को सैन्य प्रौद्योगिकी और हमारे वीर सैनिकों की वीरता के बारे में जानकारी प्रदान करके प्रेरित करना है।

(Udaipur Kiran) सैनी / संदीप

Most Popular

To Top