Uttar Pradesh

बजट गांव, गरीब, किसान को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला : रमापति

फोटो

देवरिया, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमापतिराम त्रिपाठी ने कहा कि केन्द्र सरकार का यह बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है। देश के गांव, गरीब, किसान को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला बजट है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। देश के मध्यम वर्ग के सशक्तिकरण की निरंतरता का बजट है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व उनकी टीम द्वारा जो बजट पेश किया है, उसकी सराहना की जाती है। डॉ. त्रिपाठी ने कहा कि यह बजट नौजवानों को अनगिनत नए अवसर देने वाला बजट है। इस बजट से शिक्षा और स्किल को नई स्केल मिलेगी।

भाजपा नेता व पूर्व सांसद ने कहा कि बजट जनजातीय समाज, दलितों और पिछड़ों को सशक्त करने की मजबूत योजनाओं के साथ आया है। इस बजट से महिलाओं की आर्थिक भागीदारी सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। एक लाइन में कहें तो मोदी सरकार का बजट विकसित भारत की मज़बूत इमारत, विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने, देश का सर्वांगीण विकास, युवाओं, महिलाओं, ग़रीबों के उत्थान के लिए समर्पित शानदार बजट हैं। इस अवसर पर गंगा कुशवाहा, अम्बिकेश पाण्डेय, राधेश्याम शुक्ला, महेश मिश्रा, राजन सोनकर, तेज बहादुर पाल, अनुपम सिंह, प्रमोद सिंह, सत्यप्रकाश पाण्डेय, हेमन्त पाण्डेय, रत्नेश्वर गर्ग उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / ज्योति पाठक / दीपक वरुण / दिलीप शुक्ला

Most Popular

To Top