Delhi

फरार चल रहे आजीवन कारावास के दोषी काे पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने फरार चल रहे आजीवन कारावास के दोषी को गिरफ्तार किया है। वह 2023 से फरार था। आरोपित की पहचान कमल कुमार (40) के रूप में की गई है। आरोपित को पुलिस ने उप्र के सहारनपुर से एक टेंट की दुकान से गिरफ्तार किया है। आरोपित ने पड़ोसी से हुए झगड़े का बदला लेने के लिए उसकी 8 साल की बेटी को किडनैप करके निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी।

कोर्ट के आदेशों पर आरोपित कमल कुमार को 25 मई 2021 में 90 दिन की पैरोल म‍िली थी। इसको 24 मार्च, 2023 तक बढ़ा दिया गया था। इस अवध‍ि के पूरा होने के 15 दिनों के भीतर आरोपित को कोर्ट के सामने सरेंडर करना था, लेकिन वह पुलिस की पकड़ से बचते हुए फरार हो गया। अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए कमल कुमार बार-बार अपने ठिकाने बदलता रहा था।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल के मुताबिक, फरवरी 2002 में दक्ष‍िणपुरी इलाके रहने वाले कमल कुमार का झगड़ा क‍िसी मामले को लेकर अपने पड़ोसी बृजेश कुमार से हो गया था। झगड़े के बाद आरोपित कमल ने अपने अपमान का बदला लेने के लिए 19 मार्च, 2002 को बृजेश की 8 साल की बेटी को अगवा कर लिया था। इसके बाद उसने उसके चेहरे पर एक भारी पत्थर मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी। इसके बाद उसके खिलाफ अंबेडकर नगर थाने में आरोपित कमल के ख‍िलाफ आईपीसी की धारा 363/354/302 के तहत मामला दर्ज किया गया था। साल 2006 में उसको आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / रामानुज

Most Popular

To Top