Uttrakhand

चारों धामों के महत्व पर कोई कमी नहीं आने दी जाएगी: धीरेन्द्र शास्त्री

Bageshwar Peethadheeswar congratulated the Chief Minister
Bageshwar Peethadheeswar congratulated the Chief Minister

बागेश्वर पीठाधीश्वर ने मुख्यमंत्री धामी के काम की सराहना की

देहरादून, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । प्रदेश के विश्वविद्यालयों में हिन्दू अध्ययन केंद्र बनाने और चारधामों के नाम पर किसी अन्य मंदिर या ट्रस्ट का निर्माण न होने के निर्णय लेने के लिए साधु संतों ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सराहना की।

बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी धामी सच्चे धर्मरक्षक हैं। धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि प्रत्येक विश्वविद्यालय में हिन्दू शिक्षा केंद्र खोलने का निर्णय सनातनी संस्कृति को बढ़ावा देगा और आने वाली पीढ़ी हमारे धार्मिक मान्यताओं, व्यवस्थाओं तथा सनातन धर्म की विशिष्टिताओं को जान सकेगी। इससे सनातनी संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा है कि वर्तमान समय में सनातन धर्म की लहर चल रही है।

उत्तराखंड में भी अन्य सरकारों के साथ ऐसे ही प्रभावशाली निर्णय लिए गए है।

बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर शास्त्री ने कहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जो हमारे लाडले हैं तथा बागेश्वरधाम का उन्हें पूरा आशीर्वाद प्राप्त है। उनका दूसरा निर्णय उत्तराखंड के चारों धामों के महत्व को बढ़ाएगा। मुख्यमंत्री का चारों धामों के नाम पर कोई ट्रस्ट या धाम नहीं खोलने के निर्णय इस बात का प्रतीक है कि इससे चारों धामों के महत्व पर कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। शास्त्री ने अपने संदेश में कहा कि बागेश्वर बाबाजी तथा श्री हनुमानजी की ओर से मुख्यमंत्री को आशीष की वह राष्ट्र के उन्नति के लिए इसी तरह के निर्णय लेते रहें, जिसका लाभ आने वाली पीढ़ी को मिलेगा।

(Udaipur Kiran) / राम प्रताप मिश्र कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top