HEADLINES

चंद्रबाबू ने आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण काे धनराशि आवंटित करने पर जताया प्रधानमंत्री का आभार, बजट को बताया प्रगतिशील

chander babu naidu

नई दिल्ली, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । लोकसभा में मंगलवार काे 2024-25 का बजट पेश करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 में प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए 15,000 करोड़ रुपये आवंटित किया है। इसके लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए बजट को प्रगतिशील बताया है।

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए चंद्रबाबू नायडू ने एक्स पर कहा कि हमारे राज्य की जरूरतों को पहचानने और राजधानी, पोलावरम, औद्योगिक केंद्राें पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आंध्र प्रदेश के लोगों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार। केंद्र का यह समर्थन आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण में काफी मदद करेगा।

टीडीपी नेता लोकेश नारा ने कहा कि आंध्र प्रदेश के लिए यह नया सूर्योदय है। प्रदेश के लोगों के लिए यह बहुत गर्व की बात है कि हमारे संघर्ष को मान्यता दी गई है और औद्योगिक विकास, बुनियादी ढांचे, सिंचाई और मानव संसाधन विकास जैसे सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों को कवर करते हुए एक विशेष और समग्र पैकेज प्रदान किया गया है। आज का दिन नए राज्य के इतिहास में महत्वपूर्ण दिन है। यह हमारे सपनों का राज्य बनाने के लिए मिलकर आगे बढ़ने की दिशा में पहला कदम है।

उल्लेखनीय है कि वित्तीय वर्ष 2024-25 में आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण के लिए 15,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए। इस वित्त वर्ष में आंध्र प्रदेश के पुनर्निर्माण के लिए 15,000 करोड़ रुपये, पोलावरम (प्रोजेक्ट) लाइफलाइन के लिए अतिरिक्त फंड, इस साल विजाग-चेन्नई औद्योगिक कॉरिडोर के लिए फंड और सात पिछड़े जिलों के लिए विशेष फंड की घोषणा की गई है।

(Udaipur Kiran)

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी / रामानुज

Most Popular

To Top