Jammu & Kashmir

पट्टन में पेयजल संकट को लेकर लोगों ने जाम किया हाइवे

जम्मू, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । पेयजल की कमी और एईई पीएचई पट्टन की अक्षमता के विरोध में मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के मीरगुंड पट्टन इलाके में सैकड़ों लोगों ने श्रीनगर बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया और कहा कि अधिकारियों के गैरजिम्मेदाराना व्यवहार के कारण हम बार-बार राजमार्ग को जाम करने को मजबूर हैं।

गौरतलब है कि इस जाम के कारण केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन भी जाम में फंसे रहे। प्रदर्शनकारियों ने अपने क्षेत्र में पर्याप्त पेयजल की मांग की है क्योंकि वे लगातार पेयजल की कमी की शिकायत करते हैं। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने यह भी आरोप लगाया कि संबंधित एईई और जेई जनता की समस्याओं का समाधान करने में पूरी तरह विफल रहे हैं, जिसके कारण हमें राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, अन्यथा हम इन छोटी-छोटी बातों पर राजमार्ग को जाम नहीं करना चाहते। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि एईई, जेई और अन्य पीएचई कर्मचारी हमारा मजाक उड़ा रहे हैं और स्थानीय लोगों के खिलाफ गंदे शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों ने जल शक्ति विभाग के मुख्य अभियंता से अनुरोध किया है कि वे सब डिवीजन पट्टन से एईई और जेई कंसर्न को बदलें क्योंकि वे क्षेत्र में जनता के मुद्दों को सुनने और उनका समाधान करने में पूरी तरह से विफल रहे हैं। इस बीच तहसीलदार पट्टन डॉ हारून रशीद और एसडीपीओ पट्टन शैजहान चौधरी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाकर शांत किया और उनके हस्तक्षेप के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को बहाल कर दिया गया। इस बीच एईई कंसर्न ने पत्रकारों से कहा कि कंसर्न सब डिवीजनल प्रशासन मेरे बारे में बेहतर जानता है, मेरे खिलाफ ये आरोप झूठे और निराधार हैं।

(Udaipur Kiran) / Ashwani Gupta / बलवान सिंह

Most Popular

To Top