Sports

आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में कौर, वर्मा और प्रियदर्शनी को फायदा

ICC Women T20I Player Rankings-Kaur, Verma move up

नई दिल्ली, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को श्रीलंका की स्पिनर इनोशी प्रियदर्शनी के साथ आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में फायदा हुआ है।

श्रीलंका में चल रहे महिला एशिया कप में अपने प्रदर्शन के बाद कप्तान कौर और सलामी बल्लेबाज वर्मा संयुक्त 11वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद पांच और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 66 रन बनाने वाली कौर को एक स्थान का फायदा हुआ है, जबकि वर्मा के 40 और 37 रन बनाने से उन्हें चार स्थान का फायदा हुआ है।

ऑफ स्पिनर प्रियदर्शनी बांग्लादेश के खिलाफ दो और मलेशिया के खिलाफ एक विकेट लेने के बाद तीन स्थान आगे बढ़कर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंच गई हैं।

महिला एशिया कप में अपने प्रदर्शन के लिए नवीनतम अपडेट में लाभ पाने वाली अन्य बल्लेबाजों में भारत की विकेटकीपर ऋचा घोष (चार स्थान ऊपर 24वें स्थान पर), बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून (छह स्थान ऊपर 47वें स्थान पर), श्रीलंका की विशमी गुनारत्ने (सात स्थान ऊपर 51वें स्थान पर) और थाईलैंड की नट्टाया बूचाथम (10 स्थान ऊपर 76वें स्थान पर) शामिल हैं।

जिन गेंदबाजों की रैंकिंग में सुधार हुआ है उनमें बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर (नौ पायदान ऊपर 21वें स्थान पर) और मारुफा अख्तर (एक पायदान ऊपर 26वें स्थान पर), श्रीलंका की उदेशिका प्रबोधनी (चार पायदान ऊपर 30वें स्थान पर) और भारत की श्रेयंका पाटिल (19 पायदान ऊपर 41वें स्थान पर) शामिल हैं।

इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पांच मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में 31 गेंदों पर नाबाद 46 रन की मैच विजयी पारी खेली थी, जिसमें इंग्लैंड ने 5-0 से जीत दर्ज की थी, दो स्थान ऊपर उठने के बाद शीर्ष 20 में वापस आ गई हैं। नई गेंदबाज लॉरेन बेल अपनी टीम की एक और खिलाड़ी हैं, जो तीन विकेट लेकर शीर्ष 10 में पहुंच गई हैं। न्यूजीलैंड की अमेलिया केर बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि उनकी बहन जेस केर गेंदबाजी रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर चढ़कर संयुक्त 42वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top