Sports

राष्ट्रीय हॉकी कोचिंग शिविर के लिए भारतीय पुरुष कोर संभावित समूह की घोषणा, गैर ओलंपिक खिलाड़ी शामिल

Hockey India-Men core probable group-National Coaching Camp

नई दिल्ली, 23 जुलाई (Udaipur Kiran) । हॉकी इंडिया ने मंगलवार को सितंबर में चीन के हुलुनबुइर शहर में होने वाली आगामी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बेंगलुरु के साई केन्द्र में सीनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिए मुख्य संभावित समूह की घोषणा की।

कोर ग्रुप में वे खिलाड़ी शामिल हैं जो पेरिस 2024 के लिए फाइनल कट में जगह नहीं बना पाए। इसमें डेवलपमेंट ग्रुप और जूनियर पुरुष हॉकी टीम के खिलाड़ी भी शामिल हैं। ओलंपिक टीम के खिलाड़ी थोड़े समय के ब्रेक के बाद 24 अगस्त को चल रहे राष्ट्रीय शिविर में शामिल होंगे। शिविर 4 सितंबर 2024 को समाप्त होगा।

मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, जबकि सीनियर टीम पेरिस 2024 में अपना अभियान शुरू करने की तैयारी कर रही है, हमारे पास पहले से ही खिलाड़ियों का एक मजबूत समूह है जो भारत के लिए फिर से खेलने का मौका पाने का इंतजार कर रहा है। ओलंपिक खेलों के पूरा होने के कुछ ही हफ्तों बाद एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी निर्धारित है, इस महाद्वीपीय चैंपियनशिप की तैयारी पहले ही साई, बेंगलुरु में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के साथ शुरू हो चुकी है। ये खिलाड़ी एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए एक साथ प्रशिक्षण जारी रखेंगे, जहां भारत गत चैंपियन के रूप में जाएगा। ओलंपिक टीम 24 अगस्त को उनके साथ जुड़ेगी।

मुख्य संभावित समूह इस प्रकार है:

गोलकीपर: सूरज करकेरा, मोहित एचएस।

डिफेंडर: वरुण कुमार, अमीर अली, अमनदीप लाकड़ा, रोहित, सुखविंदर, योगेम्बर रावत। मिडफील्डर: रबीचंद्र सिंह मोइरांगथेम, मोहम्मद राहिल मौसीन, विष्णुकांत सिंह, राजिंदर सिंह, अंकित पाल, पूवन्ना सीबी, रोसन कुजूर।

फॉरवर्ड: मनिंदर सिंह, कार्थी एस, अरिजीत सिंह हुंदल, बॉबी सिंह धामी, उत्तम सिंह, गुरजोत सिंह।

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top