Uttrakhand

चित्रकारी का कार्य छात्र-छात्राओं के मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है : गुरमीत कौर

राज्य की प्रथम महिला गुरमीत कौर सोमवार को नित्यानंद जन सेवा समिति आर्य समाज मंदिर स्कूल के नवीनीकरण के कार्य सृजन के तीसरे संस्करण का उद्घाटन करती।

देहरादून, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । राज्य की प्रथम महिला गुरमीत कौर ने कहा कि स्कूल में चित्रकारी का कार्य छात्र-छात्राओं के मानसिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। परिसर की दीवारों के अलावा कक्षाओं के अंदर जिस प्रकार की चित्रकारी की गई है, विद्यार्थियों को संदेश देने का प्रयास किया गया है यह बहुत सराहनीय है।

राज्य की प्रथम महिला गुरमीत कौर ने सोमवार को नित्यानंद जन सेवा समिति आर्य समाज मंदिर स्कूल के नवीनीकरण के कार्य सृजन के तीसरे संस्करण का उद्घाटन के माैके पर यह बातें कही। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गुरमीत कौर ने 25 स्वयं सेवियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर बधाई और शुभकामनाएं दी।

गुरमीत कौर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समिति की ओर से किये जा रहे कार्यों से छात्र-छात्राओं को बेहतर परिवेश मिल सकेगा और उनमें सकारात्मक विचारों की उत्पत्ति हो सकेगी। इस प्रकार के प्रयासों से सरकारी व प्राइवेट स्कूलों के बीच की दूरी कम हो सकेगी। इस प्रोजेक्ट की विशेष बात यह है कि यह सारा कार्य समिति के स्वयं सेवकों की ओर से श्रमदान करते हुए किया गया है, जो की आज की युवा पीढ़ी के समाज के प्रति सृजनशीलता को दर्शाता है।

पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि स्वामी का जीवन प्रेरणादायक रहा और वह बेहद ही सहज और सौम्या स्वभाव के व्यक्ति थे। मुझे उनके सानिध्य में रहकर कई वर्षों तक कार्य करने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top