Uttar Pradesh

ग्राम चौपाल में नवजात को कराया अन्नप्राशन, गर्भवती महिला की करायी गोद भराई

फोटो / औरैया

औरैया, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । जिलाधिकारी डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने विकास खंड विधूना की ग्राम पंचायत बांधमऊ में आयोजित ग्राम चौपाल में पहुंचकर उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा संचालित जनकल्याणकारी लाभपरक योजनाओं के लिए पात्रता के अनुरूप आवेदन की प्रक्रिया भी ग्राम सचिवालय पर की जाएगी। नियमानुसार पात्रता पूर्ण करने वालों को बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा।

जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत डाली गई पाइप लाइन के कारण क्षतिग्रस्त की गयी सड़कों को 30 जुलाई 2024 तक पूर्व की स्थिति में बनवाने तथा दो दिन में सभी लीकेज बन्द कराने के आदेश दिया। साथ ही जलापूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश कार्यदायी संस्था (ठेकेदार) को दिए। ग्राम चौपाल के अवसर पर दाेनाे अधिकारियों ने एक नवजात शिशु को अन्नप्राशन कराया तथा एक गर्भवती महिला की गोद भरायी भी की।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी बिधूना हरिश्चंद्र, जिला विकास अधिकारी करुणापति मिश्र, खंड विकास अधिकारी बिधूना रामनरायन पांडेय, तहसीलदार बिधूना रणवीर सिंह सहित विभागीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) कुमार / शरद चंद्र बाजपेयी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top