Madhya Pradesh

राजस्व महाअभियान 2.0 के अंतर्गत अधिक से अधिक प्रकरणों का करें निराकरणः कलेक्टर

राजस्व महाअभियान 2.0 के अंतर्गत अधिक से अधिक प्रकरणों का करें निराकरणः कलेक्टर

भोपाल, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित टीएल बैठक में विभिन्न विभागों के समय-सीमा प्रकरणों और सीएम हेल्पलाइन में लंबित मामलों की समीक्षा की गई। इस दौरान कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों से लंबित प्रकरणों की वस्तुस्थिति जानकर अधिक से अधिक मामलों का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर सिंह ने शासन के पत्रों, जनसुनवाई के प्रकरणों, रूटीन डाक में संवेदनशील मामलों, जनप्रतिनिधियों से प्राप्त पत्रों, और आयोग से प्राप्त पत्रों को प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश दिए। राजस्व महाअभियान 2.0 के अंतर्गत आरसीएमएस पोर्टल पर क्षेत्रवार राजस्व के लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई।

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को लक्ष्य के अनुरूप प्रकरणों का निराकरण, नामांतरण के प्रकरणों को शून्य करने और बटवारा, सीमांकन, नक्शा तरमीम, तथा ई-केवाईसी के अधिक से अधिक मामलों का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों को शासन की मंशा अनुरूप अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं से संबंधित प्रगति की जानकारी अद्यतन रखने और सीएम डेशबोर्ड तथा जनप्रतिनिधियों से प्राप्त सभी पत्रों के जवाब एक सप्ताह के भीतर प्रदान करने के निर्देश दिए।

बैठक में ज़िला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह, एडीएम हिमांशु चंद्र, हर्षल पंचोली, भूपेन्द्र गोयल, मेश्राम, सभी अनुभागों के एसडीएम, और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) तोमर / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top