RAJASTHAN

गो रक्षा संकल्प राष्ट्रीय पदयात्रा: बीकानेर से वृंदावन के लिए रवाना हुए राजपुरोहित

गौ रक्षा संकल्प राष्ट्रीय पदयात्रा, बीकानेर से वृंदावन के लिए रवाना हुए राजपुरोहित

बीकानेर, 22 जुलाई (Udaipur Kiran) । गो रक्षा संकल्प राष्ट्रीय पदयात्रा के चौथे संस्करण के तहत सोमवार को बीकानेर से वृंदावन तक की पदयात्रा आरंभ हुई। इसके तहत बीकानेर के महावीर सिंह राजपुरोहित वृंदावन तक की पैदल यात्रा पर रवाना हुए।

लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानंद महाराज ने हरी झंडी दिखाकर महावीर सिंह को पैदल यात्रा के लिए रवाना किया। इस अवसर पर समारोह के विशिष्ट अतिथि उप महापौर राजेंद्र पवार, भाजपा के महामंत्री मोहन सुराणा, जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक हरिशंकर आचार्य, साइबर थाने के उपाधीक्षक मानाराम गर्ग ने भी महावीर को शुभकामनाएं देकर रवाना किया।

यात्रा बीकानेर से श्रीडूंगरगढ़, रतनगढ़, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, सीकर, थानागाजी, डीग, गोवर्धन होते हुए वृंदावन पहुंचेगी। इस दौरान लगभग 550 किलोमीटर की पैदल यात्रा होगी।

स्वामी विमर्शानंद महाराज ने कहा कि गो रक्षा संकल्प और गोशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने की सोच बहुत अच्छी है। गोशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार के साथ सभी को अपना सहयोग देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अब तक महावीर सिंह राजपुरोहित 1750 किलोमीटर पैदल यात्रा कर चुके हैं। वृंदावन तक यात्रा के साथ ही 2500 किमी की पैदल यात्रा पूरी हो जाएगी। उनका 10 हजार किलाेमीटर तक पैदल यात्रा करने का लक्ष्य है।

(Udaipur Kiran) / डॉ राजीव जोशी / संदीप

Most Popular

To Top